undefined

कोरोना वायरस टीकाकरण को मुजफ्फरनगर तैयार

डीएम सेल्वा ने किया कोविड वैक्सीन सेंटर का निरीक्षण, जल्द कार्य पूर्ण करने के दिये सीएमओ को निर्देश, चाक चैबंद व्यवस्था बनाने पर दिया जोर

कोरोना वायरस टीकाकरण को मुजफ्फरनगर तैयार
X

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने आज जनपद में कोरोना महामारी को लेकर टीका आने की व्यवस्थाओं के संबंध में चल रही कोविड सेंटर बनाने की तैयारियों को परखने के लिए निरीक्षण किया। उन्होंने सीएमओ को संेटर तैयार करने के लिए कार्य जल्द पूर्ण करने और वैक्सीन के रखरखाव के लिए पर्याप्त व्यवस्था बनाने के निर्देश दिये।

शुक्रवार को जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. सीएमओ कार्यालय पहुंची और उन्होंने कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सीएमओ कार्यालय परिसर में बनाये गए कोविड वैक्सीन सेंटर की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। यहां पर वैक्सीन सेंटर लगभग तैयार कर लिया गया है। ऐसे में जिलाधिकारी ने सीएमओ को शेष कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमण के उपचार के लिए बड़ी उम्मीद बनी वैक्सीन के रखरखाव के साथ ही इसको लेकर अन्य सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। इस संबंध में आज डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने वैक्सीन सेंटर के निरीक्षण के दौरान सीएमओ डा. प्रवीण चोपडा के साथ वृहद चर्चा की।

कोरोना वायरस के लिए टीकाकरण को लेकर वैक्सीन भंडारण के साथ अन्य तैयारियों को लेकर सीएमओ डा. प्रवीण ने बताया कि पहले चरण के कोराना टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा शासन के निर्देशों के तहत ही प्लानिंग की जा रही है। जनपद में टीकाकरण के लिए लोगों का डेटा इकट्ठा हो चुका है। वैक्सीन कैरियर हमारे पास पूर्व से ही उपलब्ध है, एक दो दिनों में लखनऊ से आईएलआर भी उपलब्ध हो जायेगी। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकारण के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार हैं, सिर्फ वैक्सीन आने का इंतजार अब बाकी रह गया है।

निरीक्षण के दौरान डीएम सेल्वा कुमारी जे. के साथ सीएमओ डा. प्रवीण चोपडा, सीडीओ आलोक यादव, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह, एसीएमओ डा. एसके अग्रवाल, डा. वीके सिंह आदि मौजूद रहे।

Next Story