undefined

कोरोना वैक्सीन के स्वागत को तैयार मुजफ्फरनगर

कोरोना वैक्सीन के स्वागत को तैयार मुजफ्फरनगर
X

मुजफ्फरनगर। विश्व की हर गतिविधि को थामकर रखने के बाद अपनी दूसरी और तीसरी लहर का खौफ लेकर आ रहे कोरोना नोवल वायरस की रोकथाम के लिए मुजफ्फरनगर में तैयारी जोरों पर है। इस महामारी का इलाज तलाशने के लिए वैक्सीन का स्वागत मुजफ्फरनगर में करने को डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर निरीक्षण किया।

बता दें कि कोरोना महामारी का दुनिया में दूसरा दौर शुरू हो चुका है। कहीं इसके लिए तीसरी लहर की बात कही जा रही है। दुनिया के कई देश जहां दोबारा से लाॅक डाउन के आदेश जारी करने में जुटे हैं तो वहीं भारत की राजधानी दिल्ली भी कोरोना की चपेट में बेहाल होकर लाॅक डाउन की तरफ कदम बढ़ा रही है। ऐसे में मुजफ्फरनगर में देश के साथ ही कोरोना मरीजों की अच्छी रिकवरी होने के कारण प्रभाव लगातार कमतर बना हुआ है। अब प्रशासन यहां पर कोरोना बीमारी से लड़ाई में वैक्सीन के स्वागत की तैयारी में जुट चुका है। मंगलवार को जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने वैक्सीन का स्वागत करने के लिए निरीक्षण किया।

जनपद में कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए वैक्सीन के रख-रखाव और उसके भंडारण के लिए स्वास्थ्य विभाग कमर कस रहा है। इसके लिए अभी से तैयारी शुरू की जा चुकी हैं। अभी तक स्वास्थ्य विभाग पोलियो ड्राप्स वैक्सीन के भण्डारण के लिए स्टोर में कोल्ड चैन बनाने में जुटा नजर आता था, लेकिन अब पिछले कई दिनों से सीएमओ कार्यालय पर कोरोना वैक्सीन के स्वागत की धमक सुनाई दे रही है। इसके लिए सीएमओ कार्यालय के पीछे एक नया स्टोर बनाया जा रहा है। यहां पर कई दिनों से तोड़फोड़ चल रही है। कोरोना वैक्सीन के इस स्टोर के कार्य को देखने के लिए मंगलवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने निरीक्षण किया। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपडा, एसीएमओ डा. एसके अग्रवाल व अन्य चिकित्सा अधिकारी भी मौजूद रहे। उन्होंने कोेरोना वैक्सीन के भण्डारण के लिए पर्याप्त जगह चुनने और स्टोरेज के लिए सुरक्षा एवं अन्य व्यवस्था को लेकर भी सीएमओ व अन्य अधिकारियों से चर्चा की।

Next Story