undefined

मुजफ्फरनगर...लूट के प्रयास का 24 घंटे में पर्दाफाश

एसएसपी विनीत जायसवाल के नेतृत्व में रामराज पुलिस ने किया घटना का खुलासा, मुठभेड़ में गोली से एक बदमाश घायल, तीन साथियों को भी किया गिरफ्तार, मंगलवार को कलेक्शन करके लौटते बंधन बैंक कर्मी से बाइक सवार बदमाशों ने किया था लूट का प्रयास। जमालपुर नहर के पुल के पास हुई मुठभेड़ में घायल हुआ घटना में शामिल एक बदमाश, पल्सर बाइक, तमंचा-कारतूस और चाकू बरामद।

मुजफ्फरनगर...लूट के प्रयास का 24 घंटे में पर्दाफाश
X

मुजफ्फरनगर। रामराज क्षेत्र में बंधन बैंक कर्मी के साथ बाइक सवार बदमाशों के द्वारा किये गये लूट के प्रयास के मामले में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। एक बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ है। पुलिस ने 24 घंटे में ही इस घटना का खुलासा कर जनता में विश्वास लौटाने का काम किया है। वहीं बदमाशों से घटना में शामिल बाइक, तमंचा और चाकू बरामद किये हैं।

एसएसपी विनीत जायसवाल ने आज पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि बंधन बैंक रामराज शाखा में कार्यरत कलेक्शन एजेंट अंकित कुमार पुत्र राजेन्द्र निवासी रतनपुरी मंगलवार को एक गांव से रुपये एकत्र कर बाइक पर लौट रहा था। जब वह थाना रामराज क्षेत्र के स्याली से हुसैनपुर जाने वाले मार्ग पर पहुंचा तो बाइक पर सवार होकर आए 3 हथियारबंद बदमाशों ने उसे रोककर डंडा मारा और लूट का प्रयास किया। तीनों बदमाशों ने नकाब से चेहरा ढका हुआ था। बदमाशों ने हथियारों के बल पर अंकित को लूटने का प्रयास किया, लेकिन उसने बाइक को तेज दौड़ा दिया। अपने को असफल होता देख बदमाशों ने अंकित पर फायरिंग की, लेकिन वह बाल-बाल बच गया।


घटना की जानकारी मिलते ही एसपी देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव तथा सीओ जानसठ क्षेत्र शकील अहमद और एसओ रामराज अक्षय शर्मा मय फोर्स मौके पर पहुंचे और उन्होंने अंकित से घटना की जानकारी ली। इसके बाद से ही क्षेत्र में बदमाशों की तलाश के लिए काम्बिंग और चैकिंग शुरू कर दी गयी। पुलिस ने घटना के बाद चैकिंग में स्याली-हुसैनपुर मार्ग से एक बदमाश जगपाल पुत्र भगवान सहाय निवासी गांव स्याली को गिरफ्तार कर लिया। जगपाल ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने अपने रिश्तेदार गोविन्द पुत्र खेमचंद निवासी ग्राम अगवानपुर मेरठ, अंकित पुत्र रघुवीर निवासी ग्राम निमका किला परिक्षितगढ़ मेरठ और उकने दोस्त यशपाल उर्फ छोटू के साथ मिलकर घटना करने की योजना बनाई थी।


उन्होंने बताया कि जगपाल के साथी बदमाशों की तलाश में पुकिल ने अपनी कार्यवाही तेज की तोा देर रात रामराज पुलिस की चैकिंग के दौरान बदमाशों से मुठभेड़ हो गयी। इसमें पुलिस ने जवाबी कार्यवाही की तो एक गोली बदमाश के पैर में लगी। पुलिस ने जमालपुर नहर पुल के पास मुठभेड़ के बाद घायल बदमाश गोविन्द पुत्र खेमचंद निवासी ग्राम अगवानपुर थाना किला परिक्षितगढ़, मेरठ को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसके फरार दो साथी बदमाशों अंकित और यशपाल को भी पुलिस ने जंगल में काम्बिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही इस घटना में शामिल एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इन बदमाशों ने ही बैंक कर्मी के साथ लूट का प्रयास किया था। इनकी तलाश के लिए रामराज पुलिस के साथ ही एसओजी को भी लगाया गया। इस घटना का अनावरण 24 घंटे के भीतर ही करने पर उन्होंने पुलिस टीम की प्रशंसा की।

एसएसपी ने बताया कि मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाशों से पुलिस ने अवैध असलहा, चाकू और घटना में प्रयोग की गयी पल्सर बाइक संख्या यूपी 15 एएच 9014 को बरामद किया है। यशपाल और गोविन्द के खिलाफ 3-3 मुकदमे दर्ज हैं। बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीम में उप निरीक्षक अशोक कुमार, उप निरीक्षक रमेशचन्द, कांस्टेबल सोमवीर सिंह, अवधेश सिंह और मनोज कुमार शामिल रहे।

Next Story