undefined

मुजफ्फरनगर...वेतन न मिलने पर बिफरे पालिका कर्मी, ईओ का घेराव

नगरपालिका परिषद् में चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के अधिकार हाईकोर्ट से बहाल होने के बाद भी उनको राहत न मिलना कर्मचारियों के हितों के लिए नुकसानदायक साबित हो रहा है। त्यौहारों के सीजन में भी इस बोर्ड के कार्यकाल मे पहली बार वेतन रुकने पर कर्मियों में रोष है। इसके साथ ही चेयरपर्सन की मंजूरी के बाद भी एरियर का भुगतान रोक दिये जाने से अब कर्मचारी हड़ताल का मन बना चुके हैं।

मुजफ्फरनगर...वेतन न मिलने पर बिफरे पालिका कर्मी, ईओ का घेराव
X

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् में हाईकोर्ट से पालिका चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल को राहत मिलने के बाद कर्मचारियों में खुशी थी, लेकिन उनके अधिकार बहाल नहीं होने के कारण कर्मचारियों को वेतन से भी तरसना पड़ रहा है। अगस्त माह का वेतन नहीं दिये जाने और चेयरपर्सन के द्वारा एरियर जारी करने के आदेश को ईओ द्वारा ब्रेक कर दिये जाने पर आज पालिका के कर्मचारियों ने ईओ का उनके कार्यालय में घेराव करते हुए हड़ताल की चेतावनी दी है।

स्वायत्त शासन कर्मचारी महासंघ की पालिका इकाई के अध्यक्ष गोपाल त्यागी व महामंत्री तनवीर आलम के साथ ही सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष जितेन्द्र मचल और महामंत्री अरविन्द उर्फ सोनू मचल के नेतृत्व में कर्मचारियों ने अगस्त माह का वेतन अभी तक भी जारी नहीं करने और 3 प्रतिशत महंगाई भत्ते के रूप में कर्मचारियों को करीब 40 लाख रुपये के एरियर भुगतान की चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल की स्वीकृति पर ब्रेक लगाने के कारण रोष जताते हुए ईओ हेमराज ंिसह का उनके कार्यालय में घेराव किया गया। इस दौरान ईओ को एक ज्ञापन नोटिस के रूप में सौंपा गया।


स्वायत्त शासन कर्मचारी महासंघ के इस नोटिस में कहा गया है कि इन दिनों धार्मिक पर्व श्रा( तथा श्रा( के तत्काल पश्चात नवरात्रि का पर्व प्रारम्भ हो जाऐगा। ऐसी स्थिति में कर्मचारियो का वेतन समय से न मिल पाने के कारण कर्मचारियों को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है। चेयरपर्सन द्वारा 5 सितम्बर को कर्मचारियों का 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता का भुगतान ऐयिर भी कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए बोर्ड की स्वीकृति की प्रत्याशा मे स्वीकृत कर दिया गया था, जिसका भुगतान भी अभी तक नहीं किया गया है। इसके अतिरिक्त धार्मिक पर्व के चलते आज तक भी कमचारियों के वेतन का भुगतान नहीं कराया गया है, जिससे पालिका कर्मचारियों में पालिका प्रशासन के विरु( नाराजगी है। उन्होंने मांग की कि धार्मिक पर्वाे को दृष्टिगत रखते हुए कर्मचारियों के बकाया एरियर का भुगतान एवं माह अगस्त 2022 का वेतन तीन दिवस के भीतर दिलाया जाये। गोपाल त्यागी ने बताया कि यदि भुगतान नहीं किया जाता है तो 15 सितंबर से महासंघ कामबंद हड़ताल करेगा।


सफाई कर्मचारी संघ ने ईओ को दिये नोटिस में कहा कि सफाई कर्मियों ने अपनी हड़ताल इस आश्वासन पर वापस ली थी कि एरियर का नकद भुगतान जल्द कराया जायेगा। चेयरपर्सन ने मंजूरी दे दी है, लेकिन ईओ ने भुगतान रोक रखा है। यदि समयावधि में भुगतान नहीं किया तो सफाई कर्मचारी संघ बेमियादी हड़ताल करेगा। ईओ ने कहा कि वित्तीय पावर उनके पास नहीं है। चेयरपर्सन की मंजूरी अभी अधिकार बहाली न होने के कारण पूरे नहीं किये जा सकते हैं। इस दौरान गोपाल त्यागी, तनवीर आलम, रणध्ीर सिंह, संजय गुप्ता, प्रवीन कुमार, राजीव वर्मा, मैनपाल सिंह, विजय कुमार जैन, मनोज कुमार बालियान, फिरोज खान, मनोज कुमार पाल, प्रवीन कुमार, जितेन्द्र मचल, सोनू मचल आदि मौजूद रहे।

Next Story