undefined

मुजफ्फरनगर....परिवार के इकलौते पुत्र को सांप ने डसा, मौत से कोहराम

तीन बहनों का अकेला भाई था 9 साल का अकरम, बेटे की मौत की खबर सुनकर सऊदी से घर पहुंचा पिता, दैवीय आपदा में मदद लेने से परिवार ने इंकार कर दोपहर को शव किया सपुर्दे खाक।

मुजफ्फरनगर....परिवार के इकलौते पुत्र को सांप ने डसा, मौत से कोहराम
X

मुजफ्फरनगर। बारिश के कारण कई परिवारों पर कहर टूटा है। चरथावल क्षेत्र के एक गांव में शनिवार देर रात हुई बारिश के बीच ही एक लड़के को सांप ने काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गयी। मृतक बालक अपने परिवार का इकलौता पुत्र बताया गया है, इससे परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

प्राप्त समाचार के अनुसार चरथावल थाना क्षेत्र के गांव नंगला राई निवासी शाहनवाज का 9 वर्षीय पुत्र अकरम घर पर ही मौजूद था। इसी बीच रात्रि में शुरू हुई बारिश के बीच ही जब अकरम घर पर ही खेल रहा था तो एक सांप ने अकरम को डस लिया। अकरम के शरीर में तेजी से जहर चढ़ने लगा और उसकी मौत हो गई। बताया गया कि अकरम को सांप के डंसने की खबर पर परिजनों ने पहले उसको गांव के ही किसी चिकित्सक को दिखाया, इसके बाद उसको कई सपेरों और झाड फूंक करने वाले लोगों के पास भी परिजन लेकर गये। अकरम अपने परिवार में इकलौता पुत्र था। अकरम की मौत हो जाने के कारण परिवार में कोहराम मचा हुआ है।


सूचना मिलने पर एसडीएम सदर परमानंद झा भी गांव में पहुंचकर परिवार से मिले। उन्होंने बताया कि परिवार से अकरम की मौत की जानकारी ली गयी तो उन्होंने बताया कि उसको सांप ने डसा है। सांप के डंसने से मौत को सरकार ने देवीय आपदा की श्रेणी में रखा है और इसके लिए 4 लाख रुपये की सहायता दी जाती है। एसडीएम ने परिवार के लोगों की इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि परिजन रात भर अकरम को बचाने के प्रयास में जुटे रहे और उसको कई सपेरों तथा चिकित्सकों को दिखाया गया, लेकिन बच्चे की मौत हो चुकी थी। परिजनों ने अकरम का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के बिना किसी भी दैवीय आपदा में परिवार को सर्पदंश के तहत मौत का मुआवजा स्वीकृत नहीं किया जा सकता।

बताया गया कि मृतक अकरम का पिता सऊदी अरब में नौकरी करता है। बेटे की मौत की खबर पर वह सऊदी से रविवार को सवेरे घर पहुंचा। दोपहर बाद अकरम को सुपुर्दे खाक कर दिया गया। परिजनों ने बताया कि सांप को काटकर बिल में घुसते हुए देखा और स्वास्थ्य केन्द्र ले गये। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित किया तो इसके बाद उसको सपेरों के पास ले गये और झाड फूंक भी कराई।

Next Story