undefined

मुजफ्फरनगर....कचहरी में अब सख्ती से लागू होगी-NO ENTRY

कचहरी में वाहनों की भरमार होने के कारण एडीएम प्रशासन ने जिला बार संघ के पदाधिकारियों के साथ किया निरीक्षण, कई स्थानों पर पार्किंग बनाने की तैयारी, एसएसपी कार्यालय गेट से सिविलियन के व्हीकल पर लगाया बैन।

मुजफ्फरनगर....कचहरी में अब सख्ती से लागू होगी-NO ENTRY
X

मुजफ्फरनगर। कचहरी परिसर में बढते वाहनों की संख्या एवं अव्यवस्थित तरीके से खडे़ वाहन तथा पैदल मार्ग अवरु( होने की समस्या का स्थायी समाधान तलाश के लिए बुधवार को अपर जिलाधिकारी प्रशासन द्वारा कलैक्ट्रेट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जिला बार संघ के अध्यक्ष और महासचिव के साथ मिलकर कचहरी में पार्किग स्थलों की संभावना को तलाशा और सिविलियन के व्हीकल पर कई प्रकार की पाबंदी लगा दी गयी। इसके साथ ही कैंटीन को हटाने का निर्णय भी लिया गया।


मुजफ्फरनगर कचहरी में वर्तमान में दो पहिया वाहनों की संख्या में अचानक ज्यादा इजाफा होने और यहां वहां बेतरतीब पार्किंग के चलते पैदल निकलना भी दूभर हो रहा है। ऐसे में कई बार कलेक्ट्रेट में स्थित कार्यालयों से अफसरों को अपने वाहनों के साथ आवागमन करना भी दूभर होता जा रहा है। कई बार अफसरों की गाड़ियां काफी देर तक फंसी रहती हैं। इसी को लेकर जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह से जिला बार संघ के अध्यक्ष वसी अंसारी एवं महासचिव सुरेन्द्र मलिक ने मुलाकात की थी और उनको इस समस्या के लिए समाधान खोजने के लिए कहा था। डीएम ने इसके लिए एडीएम प्रशासन को निर्देश दिये थे। बुधवार को जिला बार संघ के पदाधिकारियों की मांग पर एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह द्वारा कलेक्ट्रेट एवं कचहरी परिसर में बाहरी वाहनों के बढती संख्या एवं अनियन्त्रित तरीके से खडें वाहनों पर नियन्त्रण किये जाने हेतु पार्किंग स्थल की तलाश के लिए निरीक्षण किया गया।


एडीएम प्रशासन द्वारा बताया गया कि निरीक्षण के दौरान स्व. तेजेन्द्र कुमार अधिवक्ता चैम्बर्स की पार्किग में अस्थायी रुप से बनी कैंटीन को हटाने एवं बाहर से आने वाले वाहनों को इसी स्थल पर पार्क कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले वाहन सर्विस क्लब वाले रास्ते से एन्ट्री कर इसी पार्किग में खडे होंगे तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय कोर्ट रोड की तरफ से आने वाले रास्तों से वाहनों की एन्ट्री बैन रहेगी। ठीक इसी प्रकार कचहरी परिसर के अधिवक्ताओं के लिए 02 व्हीलर वाहनों की पार्किग एसएलओ एवं सीलिंग कार्यालय के पीछे निर्धारित की गयी है, यहीं पर अधिवक्ताओं के वाहन पार्क किये जायेंगे। सदर बाजार की तरफ से आने वाले छोटे रास्तों को 02 व्हीलर के लिए बन्द कर केवल पैदल मार्ग हेतु खोला जायेगा।

जिला बार संघ के अध्यक्ष वसी अंसारी ने बताया कि कचहरी में काफी दिनों से वाहनों पर कोई भी अंकुश नहीं होने के कारण अव्यवस्था हो रही है। आवागमन दूभर हो रहा है और बिना रोक टोक वाहनों की संख्या ज्यादा बढ़ रही है। अब एसएलओ आफिस पर अधिवक्ताओं के लिए पार्किंग बनाये जाने से निश्चित ही समस्या का हल होगा, यह अधिवक्ताओं के लिए निःशुल्क रहेगी। एडीएम प्रशासन द्वारा उक्त समस्त व्यवस्थाओं हेतु नाजिर सदर कलैक्ट्रेट सुभाष कुमार को निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान जिला बार संघ के अध्यक्ष वसी अंसारी एडवोकेट, महासचिव सुरेन्द्र कुमार मलिक, बार के अन्य पदाधिकारी एवं बार संघ के अधिवक्ता सदस्य तथा नाजिर सदर सुभाष कुमार उपस्थित रहे।

जैन समाज ने एडीएम-प्रशासन को किया सम्मानित

मुजफ्फरनगर। दो अक्टूबर को वहलना जैन मंदिर में आयोजित होने वाले भव्य वार्षिक रथयात्रा महोत्सव एवं मेले के आयोजन की तैयारी मेें जुटे वहलना मंदिर के पदाधिकारियों ने एडीएम प्रशासन को सम्मानित किया।


श्री दिगम्बर जैन मंदिर अतिशय क्षेत्र वहलना मंदिर कमेटी के अध्यक्ष राजेश जैन, कोषाध्यक्ष मनोज जैन, पदाधिकारी विप्लव जैन व रोहित जैन आदि ने आज कलेक्ट्रेट पहुंचकर एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह से उनके कार्यालय में मुलाकात की और उनको श्री दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र वहलना मंदिर के 2 अक्टूबर को आयोजित होने वाले वार्षिक रथयात्रा महोत्सव एवं मेला कार्यक्रम में अतिथि के रूप में आने के लिए आमंत्रित किया और उनको स्मृति चिन्ह प्रदान करते हुए सम्मानित किया।

शुकतीर्थ में बनेगा बनारस जैसा गंगा आरती स्थल

मुजफ्फरनगर के महाभारत कालीन धार्मिक स्थल शुक्रतीर्थ में अब जल्द ही विकास की अविरल धारा बहती दिखाई देगी। शुक्रतीर्थ के विकास और यहां पर धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने की सरकार की योजनाओं को धरातल पर लाने को लेकर एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने शुक्रतीर्थ क्षेत्र का निरीक्षण किया और वहां पर मंदिर, धाम तथा आश्रम चला रहे साधु संतो से मुलाकात की।


एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर ने हनुमतधाम मंदिर के संस्थापक स्वामी केश्वानंद से भी शुकतीर्थ के विकास के लिए कार्यों को लेकर चर्चा की। उन्होंने सोनाली नदी का भी कई किलोमिटर तक मोटरबोट से निरीक्षण किया और विकास परियोजनाओं को परवान चढ़ाने के लिए संभावनाओं को तलाश किया और एसडीएम जानसठ एवं तहसीलदार जानसठ को आवश्यक निर्देश दिए। एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि सरकार की कुछ महत्वकांक्षी विकास योजनाओं को लेकर शुकतीर्थ का भ्रमण िकिया। उन्होंने बताया कि वहां स्थित गंगा घाट पर बनारस की तरह गंगा आरती स्थल बनाने की योजना है। इसके साथ ही कई अन्य परियोजनाओं को क्रियान्वित किया जाना है।

Next Story