undefined

Muzaffarnagar....अलाव की चिंगारी ने राख कर दिया गोदाम!

प्लाईवुड गोदाम में लगी भीषण आग, राख बन गया 10 लाख का माल, आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड को लगे पांच घंटे, 15 गाड़ियों से बरसा पानी, अलाव से आग लगने की जताई जा रही आशंका, पुलिस जांच में जुटी।

Muzaffarnagar....अलाव की चिंगारी ने राख कर दिया गोदाम!
X

मुजफ्फरनगर। महमूदनगर में स्थित एक प्लाईवुड के गोदाम में लगी भीषण आग के कारण मौहल्ले में अफरातफरी का आलम बन गया। इस दौरान लोगों ने पहले तो खुद ही आग बुझाने का प्रयास शुरू किया, लेकिन आग तेज होती देखकर पुलिस को सूचना दी गयी। पुलिस ने फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया और रात्रि में ही आग बुझाने का काम शुरू कर दिया गया, जो रविवार की सुबह तक चला। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब 5 घंटे मशक्कत के बाद सुबह के समय आग पर काबू पाया। इस दौरान करीब 15 गाड़ियों से आग पर पानी बरसाया गया। आग पर काबू पाने के बाद लोगों के सहयोग से मलबा हटाने का काम भी तेजी से शुरू कर दिया गया था। इस अग्निकांड में गोदाम मालिक को करीब 10 लाख रुपये के नुकसान का अंदाजा लगाया जा रहा है। पूरा माल ही राख में तब्दील हो जाने से गोदाम मालिक का भी बुरा हाल था, लोगों ने पीड़ित के लिए शासन प्रशासन से मुआवजा दिये जाने की मांग की है, वहीं पुलिस ने आग के कारणों की तलाश शुरू कर दी है।


फायर स्टेशन के कार्यवाहक एफएसओ आरके यादव ने बताया कि शनिवार की देर रात सूचना मिली थी कि मोहल्ला महमूदनगर में स्थित एक मीनार मस्जिद के समीप कलीम पुत्र शमीम के प्लाईवुड गोदाम में आग लग गई है। इस पर तुरंत ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों के साथ टीम को मौके पर भेज दिया गया था। वह स्वयं भी दूसरे बंदोबस्त के साथ मौके पर पहुचे थे। फायरकर्मियों ने तत्काल ही आग बुझाने का कार्य शुरू किया। अधिकारी ने बताया कि आग भीषण होने के कारण उस पर काबू पाने में थोड़ा समय लगा। लगातार पानी बरसाया गया और दूसरे प्रबंधों के सहारे भी आग पर जल्दी से जल्दी काबू पाने की मशक्कत की गयी। इस दौरान पुलिस कर्मी और स्थानीय लोगों ने भी भरपूर मदद की। फायर कर्मियों ने करीब पांच घंटे के बाद रविवार सवेरे आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया, जिसके बाद मौके से मलबा हटाने का कार्य भी स्थानीय लोगों की मदद से तेजी से शुरू किया गया।

थाना सिविल लाइन के तहत पुलिस चौकी कच्ची सड़क से इंचार्ज और पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गये थे। प्लाईवुड गोदाम में आग की खबर पर समाजसेवी दिलशाद अब्बासी भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचें और मदद में जुट गये थे। दिलशाद ने कहा कि रात्रि में ही आग की सूचना पुलिस को दी गई थी, जिस पर कच्ची सड़क चौकी इंचार्ज ने मौके पर लोगों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया, लेकिन आवश्यक यंत्र न होने के कारण सफल नहीं हो सके। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम के साथ उन्होंने सहयोग करते हुए आग पर काबू पाया। दिलशाद अब्बासी ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता फायर ब्रिगेड की जांच के बाद ही चलेगा, लेकिन ऐसी आशंका जताई जा रही है कि रात के समय गोदाम में बच्चों ने अलाव जलाया और उसकी चिंगारी से ही बाद में आग लग गई। हालांकि अभी पुख्ता तौर पर कुछ भी कहना सही नहीं है। उन्होंने नुकसान के लिए शासन प्रशासन से पीड़ित गोदाम मालिक के लिए मुआवजा दिये जाने की मांग भी की।

Next Story