undefined

मुजफ्फरनगर...जगबीर हत्याकांड में कोर्ट में पेश हुए नरेश टिकैत

सीबीसीआईडी के इंस्पेक्टर गवाही के नहीं पहुंचे, कोर्ट में 23 सितंबर को होगी अगली सुनवाई।

मुजफ्फरनगर...जगबीर हत्याकांड में कोर्ट में पेश हुए नरेश टिकैत
X

मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय किसान मोर्चा के अध्यक्ष जगबीर सिंह की हत्या के मामले में आरोपी भाकियू अध्यक्ष एवं बालियान खाप के मुखिया चौ. नरेश टिकैत आज मामले की सुनवाई होने के कारण कोर्ट में पेश हुए। हालांकि इस केस में जांच करने वाली सीबीसीआईडी के इंस्पेक्टर गवाही के लिए अदालत नहीं पहुंचे। मामले की अगली सुनवाई 23 सितंबर को होगी।

किसान नेता जगबीर सिंह की हत्या के मामले की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या-छह के पीठासीन अधिकारी अशोक कुमार ने की। शुक्रवार को भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत कोर्ट में पेश हुए। अभियोजन पक्ष की ओर से सीबीसीआईडी के इंस्पेक्टर अदालत में गवाही के लिए नहीं पहुंचे। सहायक शासकीय अधिवक्ता फौजदारी जोगेंद्र गोयल ने बताया कि अदालत ने प्रकरण की अगली सुनवाई के लिए 23 सितंबर की तारीख तय की है। इससे पहले प्रकरण की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट संख्या-11 में चल रही थी, लेकिन अब फाइल कोर्ट संख्या छह में ट्रांसफर कर दी गई है। जगबीर सिंह हत्याकांड़ में सीबीसीआईडी का ढीला रवैया बना हुआ है। अदालत की सख्ती के बाद सीबीसीआईडी ने 19 साल बाद तमंचे की फारेंसिक जांच रिपोर्ट अप्रैल माह में पेश की थी, जिसके बाद गवाही की प्रक्रिया चल रही है।

किसान नेता जगबीर सिंह की छह सितंबर, 2003 को भौराकलां थाना क्षेत्र के अलावलपुर माजरा गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। स्व. जगबीर सिंह के पुत्र पूर्व मंत्री एवं रालोद नेता योगराज सिंह ने वारदात में अलावलपुर माजरा गांव के राजीव उर्फ बिट्टू, प्रवीण और सिसौली निवासी एवं वर्तमान भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत को नामजद कराया था। मुकदमे के ट्रायल के दौरान राजीव और प्रवीण की मौत हो चुकी है।

Next Story