undefined

बार संघ चुनाव में नया मोड, एल्डर्स कमेटी ने खारिज की चुनाव डेट

बार संघ चुनाव में नया मोड, एल्डर्स कमेटी ने खारिज की चुनाव डेट
X

मुजफ्फरनगर। जिला बार संघ की कार्यकारिणी के चुनाव को लेकर आज नया मोड आ गया है। बीते दिन भूतपूर्व अध्यक्ष और महासचिव द्वारा जनरल हाउस बुलाकर किये गये चुनाव के ऐलान को एल्डर्स कमेटी ने सिरे से खारिज करते हुए इन तिथियों पर कोई चुनाव नहीं होने की बात कही है। इसके साथ ही एल्डर्स कमेटी ने चुनाव के लिए नई तिथियों का जल्द ऐलान करने की बात कहते हुए स्पष्ट चेतावनी दी है कि यदि कोई भी व्यक्ति बार के चुनाव को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा करने का काम करेगा तो उसके विरु( कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

बता दें कि मंगलवार को जिला बार संघ के अध्यक्ष नसीर हैदर काजमी और महासचिव प्रदीप कुमार मलिक द्वारा फैंथम हाॅल में जनरल हाउस बुलाया गया था। इसमें बार की कार्यकारिणी के चुनाव नहीं होने को लेकर चल रही खींचतान पर बार महासचिव प्रदीप मलिक ने अपना सम्बोधन दिया और चार्ज एल्डर्स कमेटी को सौंपने के साथ ही बार की कार्यकारिणी के चुनाव की तिथियों का ऐलान भी कर दिया था। इसमें 31 अक्टूबर को मतदान का दिन तय किया गया। आज एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन अब्दुल रऊफ, वरिष्ठ सदस्य सुरेन्द्र कुमार शर्मा और सहयोगी चन्द्रवीर सिंह ने प्रेस वार्ता करते हुए आरोप लगाया कि भूतपूर्व अध्यक्ष और महासचिव ने बार कार्यकारिणी के लिए चुनाव की तिथियों का जो ऐलान किया है, वह गलत और असंवैधानिक हैं।

उनके द्वारा कल केवल चार्ज एल्डर्स कमेटी को सौंपा गया है। अब एल्डर्स कमेटी ही बार का चुनाव कराने के लिए अंतिम निर्णय लेगी। उन्होंने पूर्व पदाधिकारियों पर बार के सदस्यों को भ्रमित करने के आरोप लगाते हुए कहा कि उनके द्वारा बनायी गयी चुनाव अधिकारियों की कमेटी स्वतः निरस्त हो चुकी है। बार कौंसिल आफ इंडिया के आदेशानुसार 30 नवम्बर से पहले पहले कार्यकारिणी का चुनाव कराने के लिए एल्डर्स कमेटी की ओर से जल्द ही नई तिथियों का ऐलान कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि यदि एल्डर्स कमेटी के निर्णय के खिलाफ जाकर कोई भी व्यक्ति बार सदस्यों के बीच भ्रम की स्थिति पैदा करता है तो ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने के साथ ही बार कौंसिल में भी शिकायत की जायेगी।

Next Story