undefined

जिला अस्पताल से हुआ निःक्षय दिवस का शुभारंभ

जनपद में प्रत्येक माह की 15 तारीख को मनेगा निःक्षय दिवस, मिलेगा बेहतर उपचारः सीएमओ

जिला अस्पताल से हुआ निःक्षय दिवस का शुभारंभ
X

मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के टीबी मुक्त भारत के सपने को साकार करने के लिए राज्य में आज से शुरू हुए निःक्षय दिवस कार्यक्रम में जनपद में सभी स्वास्थ्य इकाईयों पर विशेष अभियान चलाकर जांच और उपचार की सुविधा प्रदान की गयी। सीएमओ ने आज इस पहले निःक्षय दिवस अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इस आयोजन से टीबी के मरीजों की खोज में सहायता मिलेगी और मरीजों को भी सुलभ व्यवस्था में बेहतर उपचार और जांच की सुविधा मिलेगी।


मिशन निदेशक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश लखनऊ के आदेश के अनुपालन में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जनपद में प्रत्येक माह की 15 तारीख को समस्त स्वास्थ्य इकाईयों पर 'निःक्षय दिवस' संचालित किया जाना है। इसी क्रम में आज गुरूवार को जनपद में प्रथम निःक्षय दिवस मनाया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमएस फौजदार एवं जिला क्षय रोग अधिकारी डा. लोकेश चन्द्र गुप्ता ने संयुक्त रूप से जिला चिकित्सालय में टीबी लैब में निःक्षय दिवस के अवसर पर फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।


जिला क्षय रोग अधिकारी ने सभी से अपील की कि निःक्षय दिवस के अवसर पर ओपीडी से न्यूनतम 10 प्रतिशत स्पूटम जांच हेतु सैम्पल भेजे जायें एवं जो रोगी किसी कारण से इलाज छोड़ चुके हैं उनको पुनः इलाज पर लाने हेतु प्रयास करें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमएस फौजदार ने जनपदवासियों से अपील की प्रत्येक माह 15 तारीख को मनाये जाने वाले निःक्षय दिवस को उत्सव की तरह मनायें और बलगम की जांच अधिक से अधिक करायें ताकि जनपद मुजफ्फरनगर टी.बी. से जल्द से जल्द मुक्त हो सके। इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राजीव निगम, जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डा. गीतांजलि वर्मा सहित टी.बी. चिकित्सालय का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

Next Story