undefined

जयप्रकाश नारायण जैसा त्याग कोई नहीं कर पायाः प्रमोद त्यागी

सपाइयों ने मनाई लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 118वीं जयंती, गोष्ठी में वक्ता बोले-देशहित के लिए जेपी ने दो बार ठुकराया पीएम का पद।

जयप्रकाश नारायण जैसा त्याग कोई नहीं कर पायाः प्रमोद त्यागी
X

मुजफ्फरनगर। भारतीय राजनीति के लोकनायक और भारत रत्न जयप्रकाश नारायण की जयंती पर सपाईयों ने श्र(ासुमन अर्पित करते हुए उनके आदर्श पर चलने का संकल्प लिया। सपा नेताओं ने कहा कि देश की राजनीति में जो संघर्ष और त्याग जयप्रकाश नारायण ने जनहित के लिए किया, वह दूसरा कोई भी नेता नहीं कर पाया।

सपा के जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने बताया कि शनिवार को सपा कार्यालय महावीर चौक मुजफ्फरनगर पर लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 118वीं जयंती मनाते हुए सपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओ ने उनके स्वछ लोकतंत्र के लिए सँघर्ष पर विचार व्यक्त किये। कार्यकर्ताओं ने पुष्प अर्पित करते हुए उनको श्र(ांजलि दी। सपा जिला महासचिव जिया चौधरी ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस अवसर पर आयोजित गोष्ठी में मुख्य वक्ता सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने अपने संबोधन में कहा कि जयप्रकाश नारायण पूरे भारत मे सबसे लोकप्रिय नेता रहे। उनको जनता ने लोकनायक बनाया और वह भारतीय राजनीति के एक सच्चे लोकनायक रहे।


उन्होंने कहा कि जयप्रकाश नारायण को आजादी की लड़ाई का सबसे निडर नेता होने के साथ आजाद भारत की राजनीति का भी सबसे क्रांतिकारी नेता माना जाता हैं। प्रमोद त्यागी ने कहा कि उनको 2 बार पूरे देश की जनता की इच्छा पर प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला था, लेकिन उन्होंने राजनैतिक त्याग की बड़ी मिसाल पेश की। उन्होंने यह कहकर कि मैं प्रधानमंत्री बनना नहीं चाहता, बल्कि प्रधानमंत्री बनाने में यकीन करता हूं, कहकर दोनों अवसरों का त्याग कर दिया था। उन्होंने हमेशा ही मूल्यों की राजनीति करते हुए देशहित और जनहित को लेकर संघर्ष किया। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने जयप्रकाश नारायण के देशहित में किये गये संघर्ष को याद करते हुए उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किये।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से सपा महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी, जिला महासचिव जिया चौधरी, जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन, महेश बंसल, बाॅबी त्यागी, सचिन अग्रवाल, डा. नूरहसन सलमानी, अरशद मलिक, नासिर राणा, डा. इसरार अल्वी, गुफरान तेवड़ा, दिलशाद कुरैशी, शमशेर मलिक, टीटू पाल रमन, यूसुफ गौर हनी, सलमान त्यागी, वसीम राणा, डा. हनीफ अंसारी, राव सलीम, फरमान सोनू, जावेद अली, नवेद अली आदि सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Next Story