undefined

पालिका चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल विभागाध्यक्षों से खफा

11 नवम्बर की बोर्ड मीटिंग को लेकर एजेंडा तैयार कराने को एक विभाग को छोड़कर अभी तक नहीं दी गई पत्रावलियां। विभागाध्यक्षों को अंतिम चेतावनी जारी, 5 नवम्बर तक एजेंडा जारी करने पर दिया जोर।

पालिका चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल विभागाध्यक्षों से खफा
X

मुजफ्फरनगर। दीपावली से पहले नगरपालिका परिषद् की बोर्ड मीटिंग की तैयारियों को लेकर पालिका के ही विभागों में कोई हलचल नहीं है। इसको लेकर चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए पालिका के सभी विभागाध्यक्षों को अंतिम चेतावनी जारी करते हुए बोर्ड मीटिंग का एजेंडा तैयार कराने के लिए अपने अपने विभागों से प्रस्तावित कार्यों की पत्रावलियां उपलब्ध कराने के लिए कहा है। इसके साथ ही चेयरपर्सन ने 5 नवम्बर तक हर हाल में एजेंडा जारी करने के आदेश दिये हैं। साथ ही विभागों के लिए अंतिम चेतावनी भी जारी कर दी गयी है।

बता दें कि नगरपालिका परिषद् की बोर्ड मीटिंग 07 अक्टूबर को आयोजित कराई गई थी। ऐसे में पालिका की चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने शहर के विकास को गति प्रदान करने और रूके हुए कार्यों को स्वीकृत कराने के लिए दीपावली से पहले ही बोर्ड मीटिंग आयोजित कराने की तैयारी के आदेश दिये। इसके लिए उन्होंने 19 अक्टूबर 2020 को पालिका के अधिशासी अधिकारी के नाम पत्र जारी करते हुए 11 नवम्बर को सुबह बोर्ड मीटिंग तय करते हुए एजेंडा तैयार कराने के लिए दिशा निर्देश दिये थे। ईओ के माध्यम से चेयरपर्सन के आदेश को सभी विभागों में पहुंचा दिया गया था, लेकिन इसके बाद भी पालिका के विभागीय अधिकारियों के द्वारा बोर्ड मीटिंग का एजेंडा तैयार कराने के लिए कोई विशेष रूचि नहीं दिखाई गयी है। इसको लेकर चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अंतिम चेतावनी जारी की है।

सूत्रों के अनुसार 11 नवम्बर की प्रस्तावित बोर्ड मीटिंग को लेकर पालिका में खींचतान का माहौल बना हुआ है। दरअसल 11 नवम्बर को ही पालिका के सफाई कर्मचारी संघ की द्विवार्षिक कार्यकारिणी के लिए चुनाव के लिए मतदान और मतगणना कराई जानी है। इस चुनाव को लेकर ईओ विनय कुमार मणि त्रिपाठी ने अधिसूचना जारी की थी, जिसे चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने निरस्त कर दिया था। इसके बाद भी ईओ की अधिसूचना पर सफाई कर्मचारी संघ के चुनाव हो रहे हैं। इसी बीच चेयरपर्सन ने 11 नवम्बर की ही बोर्ड मीटिंग का कार्यक्रम तय कर दिया है। सूत्रों के अनुसार 19 अक्टूबर को ही बोर्ड मीटिंग के आदेश पालिका के सभी नौ विभागों में भिजवा दिया गयो थे और विभागाध्यक्षों से एजेंडा का प्रारूप तैयार कराने के लिए विभागीय पत्र एवं पत्रावलियों को मांगा गया था, लेकिन 2 नवम्बर तक पालिका के केवल जलकल विभाग से ही पत्रावलियां एजेंडे के लिए दी गयी हैं। अन्य आठ विभागों से पत्रावलियां नहीं दिये जाने को लेकर चेयरपर्सन ने इन विभागाध्यक्षों को लापरवाही बरतने पर कार्यवाही की चेतावनी देते हुए एजेंडा तैयार कराने के निर्देश दिये हैं। इसके साथ ही उन्होंने हर हाल में 5 नवम्बर तक एजेंडा जारी करने पर भी जोर दिया है। इससे पालिका प्रशासन में हलचल मची हुई हैं। नियमानुसार बोर्ड मीटिंग के लिए एजेंडा प्रारूप बोर्ड मीटिंग के सप्ताह पूर्व जारी किया जाता है।

ईओ गये छुट्टी, चार्ज को लेकर असमंजस की स्थिति

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् में ईओ विनय कुमार मणि त्रिपाठी अवकाश लेकर छुट्टी पर घर चले गये हैं। वह जिस अधिकारी को चार्ज देकर गये हैं, उनके द्वारा चार्ज लेने से इंकार कर दिया गया है, ऐसे में पालिका में ईओ के चार्ज को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में कई महत्वपूर्ण पत्रावलियों पर भी काम रूक गया है, वहीं बोर्ड मीटिंग का एजेंडा भी फंसा है।

बता दें कि पालिका की चेयरपर्सन और ईओ के बीच खींचतान जग जाहिर हो चुकी है। 11 नवम्बर को पालिका में ईओ ने सफाई कर्मचारी संघ के चुनाव तय किये तो चेयरपर्सन ने इसी दिन बोर्ड मीटिंग बुलाकर ईओ को एजेंडा जारी कराने के निर्देश दिये। सूत्रों का कहना है कि एजेंडा की टेंशन से बचने के लिए ईओ विनय त्रिपाठी 31 अक्टूबर को अवकाश लेकर घर चले गये। वह 5 नवम्बर तक अवकाश पर बताये गये हैं। ईओ विनय त्रिपाठी ने अपना चार्ज नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. आरएस राठी को सौंपा, लेकिन उन्होंने ईओ का चार्ज लेने से इंकार कर दिया। डा. राठी का कहना है कि वह कई दिनों से बीमार हैं और आज भी उन्होंने अपना सीटी स्कैन कराया है। इसलिए वह यह जिम्मेदारी नहीं उठा सकते थे। ऐसे में अब पालिका में ईओ के चार्ज को लेकर असमंजस की स्थिति बनी है। कोई यह बताने को तैयार नहीं है कि ईओ का चार्ज आखिर किस अधिकारी पर है। हालांकि ईओ विनय त्रिपाठी की अनुपस्थिति में पालिका के कर निर्धारण अधिकारी अरूण कुमार ने ही इस बीच कुछ पत्रावलियों को बतौर ईओ की हैसियत से हस्ताक्षर कर आगे बढ़ाया है।

Next Story