undefined

पंचायत चुनाव आरक्षण से संतुष्ट नहीं लोग, रविवार की छुट्टी रद्द

मुजफ्फरनगर जनपद में तीन मार्च को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पदीय आरक्षण लागू कर दिया गया, लेकिन लोगों में इस आरक्षण व्यवस्था को लेकर लगातार रोष बना हुआ है। लोगों से मिल रही शिकायतों को देखते हुए रविवार की विभागीय छुट्टी रद्द करते हुए अफसरों व कर्मचारियों को कार्यालय पहुंचने के आदेश डीएम ने कर दिये हैं।

पंचायत चुनाव आरक्षण से संतुष्ट नहीं लोग, रविवार की छुट्टी रद्द
X

मुजफ्फरनगर। तीन मार्च को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर मुजफ्फरनगर जनपद में जिला पंचायत सदस्य, ब्लाॅक प्रमुख, बीडीसी सदस्यों और ग्राम पंचायतों के प्रधानों का पदीय आरक्षण लागू कर दिया गया, लेकिन लोगों में इस आरक्षण व्यवस्था को लेकर लगातार रोष बना हुआ है। लोगों से मिल रही शिकायतों को देखते हुए रविवार की विभागीय छुट्टी रद्द करते हुए अफसरों व कर्मचारियों को कार्यालय पहुंचने के आदेश डीएम ने कर दिये हैं। अफसर लोगों की शिकायतों को प्राप्त कर रहे हैं। इनका निस्तारण करने की तैयारी भी शुरू कर दी गयी है। 12 मार्च तक निस्तारण कार्य पूर्ण किया जाना है।

प्राप्त समाचार के अनुसार जिले में जिला प्रशासन द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 को लेकर पदीय आरक्षण की व्यवस्था से लोग असंतुष्ट है। लोग प्रस्तावित आरक्षण पर सवाल उठा रहे है। लोगों ने आपत्तियां दर्ज कराते हुए अपनी ग्राम पंचायतों में आरक्षण को बदलने की मांग की है। प्रस्तावित आरक्षण को लेकर तीसरे दिन भी आपत्तियों का दौर जारी रहा। तीसरे दिन शनिवार को भी 176 आपत्तियां आयी है। जिला पंचायत के प्रस्तावित आरक्षण को लेकर डीपीआरओ, कलक्ट्रेट कंट्रोल रूम और सभी खंड विकास कार्यालयों में आठ मार्च तक आपत्तियां दर्ज कराई जाएगी।

जिला पंचायत चुनाव के प्रस्तावित आरक्षण को लेकर तीसरे दिन भी आपत्तियों का दौर जारी रहा है। प्रस्तावित आरक्षण को लेकर तीसरे दिन सबसे अधिक आपत्तियां आयी है। तीसरे दिन 176 आपत्तियां आयी है। जिसमें डीपीआरओ कार्यालय में 44 आपत्तियां आयी है और कलक्ट्रेट कंट्रोल रूम में 85 आपत्तियां आयी है। प्रस्तावित आरक्षण को लेकर तीसरे दिन भी खंड विकास मोरना में कोई आपत्ति दर्ज नहीं कराई गई है। पुरकाजी खंड विकास कार्यालय में 5, सदर खंड कार्यालय में 3, बघरा खंड विकास कार्यालय में 2, चरथावल खंड विकास कार्यालय में 12, बुढाना खंड विकास कार्यालय में 11, खतौली खंड विकास कार्यालय में 7, जानसठ में 3, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत कार्यालय में 4 आपत्तियां आयी है।

खंड विकास शाहपुर में तीसरे दिन कोई आपत्ति नहीं आयी है। आपत्तिकर्ताओं ने प्रस्तावित आरक्षण पर आपत्ति दर्ज कराते हुए आरक्षण को बदलने की मांग की है। अब तक करीब 325 आपत्तियां आ चुकी है। इन सभी आपत्तियों को डीपीआरओ कार्यालय में कम्प्यूटर में फीड किया जा रहा है। डीपीआरओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि प्रस्तावित आरक्षण पर आपत्ति दर्ज करने के लिए रविवार को भी डीपीआरओ आफिस खुलेगा। रविवार को डीपीआरओ कार्यालय में बंद नहीं रहेगा। इसके लिए जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. की ओर से भी विभाग को आदेश प्राप्त हुए हैं। प्रतिदिन की तरह कर्मचारी रविवार को भी कार्यालय में मौजूद रहेंगे। रविवार को कोई भी व्यक्ति आरक्षण को लेकर डीपीआरओ कार्यालय में आपत्ति दर्ज करा सकता है।

Next Story