undefined

सर्द रात में सड़क पर सोते लोगों को मिल रही मदद

मुजफ्फरनगर में पीओ डूडा सन्दीप कुमार मुख्यमंत्री योेगी आदित्यनाथ और जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. के दिशा निर्देशन में प्रतिदिन रात्रि भ्रमण कर सड़कों पर सर्द रात में सोते बेसहारा लोगों के लिए मददगार साबित हो रहे हैं।

सर्द रात में सड़क पर सोते लोगों को मिल रही मदद
X

मुजफ्फरनगर। सर्द अब अपने चरम की ओर पहुंचने लगी है। रात्रि में शीतलहर का प्रकोप लोगों को ठिठुरने के लिए मजबूर कर रहा है। ऐसे में शासन और प्रशासन के दिशा निर्देशों पर गरीब बेसहारा और निराश्रय लोगों को सर्दी से बचाने के लिए पुलिस प्रशासनिक अफसरों की टीम जहां लगातार भ्रमण कर रही हैं, वहीं जिला नगरीय विकास अभिकरण ;डूडाद्ध के परियोजना अधिकारी सन्दीप कुमार भी अपनी पूरी टीम के साथ नगरीय क्षेत्र में रात्रि भ्रमण करते हुए बेसहारा लोगों के लिए बड़े मददगार साबित हो रहे हैं। शुक्रवार देर रात वह शहर में भ्रमण पर निकले और सड़कों पर सर्दी में सो रहे लोगों को उठाकर शेल्टर होम तक पहंुचाने का काम किया।


27 नवंबर 2020 को रात्रि 10 बजे एक बार फिर से संदीप कुमार परियोजना अधिकारी डूडा मुजफ्फरनगर अपनी पूरी टीम के साथ सर्द रात में बेसहारा लोगों को तलाशने के लिए घर से निकले। इस भ्रमण पर उनके साथ डूडा के सिटी मिशन मैनेजर अबूसाद व अमित आत्रे, सीओ जैदी और गौरव भी मौजूद रहे।


टीम के साथ पीओ डूडा संदीप कुमार ने शेल्टर होम का विजिट किया। वहां पर ठहरने आने वाले लोगों की सूची को देखा, उनके खानेपीने और सोने के साथ ही उनके लिए गर्म बिस्तर और कंबल आदि की व्यवस्था को परखने के साथ ही उसने वहां पर ठहरने को लेकर बातचीत कर समस्याओं को जानने का प्रयास किया।


इसी बीच एडीएम वित्त आलोक कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषके कुमार सिंह, एसडीएम सदर दीपक कुमार भी शेल्टर होम पर विजिट पर आए। इसके बाद परियोजना अधिकारी संदीप कुमार टीम के साथ रुड़की रोड, भोपा रोड, रेलवे स्टेशन रोड का भ्रमण करने निकल गये। यहां पर अनेक स्थानों पर उनको कुछ लोग सड़क पर ही बिना गर्म कपड़ों के सोतेे हुए मिले।

इनके पास जाकर उन्होंने बाहर सोने का कारण पूछा, कोई आश्रय नहीं होने की बात सामने आने पर इन लोगों को समझा कर शेल्टर होम पहुंचाया और जिन गरीबों के पास ओढ़ने के लिए कंबल नहीं थे उनको कंबल भी वितरित किए। एडीएम फाइनेंस आलोक कुमार के द्वारा परियोजना अधिकारी संदीप कुमार को निर्देशित किया गया की साईं मंदिर के सामने जो भिखारी सोते हैं, उनके लिए वहीं पर एक अस्थाई शेल्टर होम का निर्माण कराया जाए। इन निर्देश के क्रम में पीओ डूडा अपनी टीम के साथ मौके पर गए और अस्थार्ठ शेल्टर होम के लिए जगह चिन्हित कर ली। संदीप कुमार ने बताया कि साई धाम मंदिर के सामने ही एक अस्थाई शेल्टर होम जल्द बनवाया जायेगा।

Next Story