undefined

पीएम मोदी-सीएम योगी कर रहे चरण सिंह के सपनों को पूराः कपिल देव

बिजनौर जनपद में किसान दिवस पर मंत्री ने किसानों को सौंपी ट्रैक्टर की चाबियां, योजनाओं से किया लाभान्वित

पीएम मोदी-सीएम योगी कर रहे चरण सिंह के सपनों को पूराः कपिल देव
X

मुजफ्फरनगर। राज्य सरकार के व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग राज्यमंत्री स्वतंत्र कपिल देव अग्रवाल ने बुधवार को बिजनौर जनपद में प्रभारी मंत्री के रूप में किसान मसीहा एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण सिंह की जयंती किसान दिवस के रूप में मनाई। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत किसानों को सम्मानित भी किया। किसानों को ट्रैक्टरों के साथ ही कृषि यंत्र एवं उपकरण अन्य लाभ प्रदान किये।


इस अवसर पर उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर कहा कि आज चौधरी चरण सिंह के किसान और मजदूरों के हितों को लेकर देखे गये सपनों को वास्तव में यदि कोई पूरा कर रहा है तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही हैं। उन्होंने किसानों के बीच डंके की चोट पर कहा कि देश में लाये गये तीनों कृषि बिल शत प्रतिशत किसानों के हितों में हैं।

आज अपने प्रभार वाले जनपद बिजनौर स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के परिसर में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चैधरी चरण सिंह की जयंती पर मनाये जा रहे किसान सम्मान दिवस के अंतर्गत कृषि मेले का आयोजन किया गया। मेले का उद्घाटन राज्य सरकार में मंत्री स्वतंत्र प्रभार और जिले के प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल द्वारा किया गया। इसके पश्चात मंत्री कपिल देव ने कृषि विभाग द्वारा लगाई गई कृषि यंत्रों व कीटनाशकों की स्टालो का अवलोकन किया और लाभार्थी किसानों को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिये गए ट्रैक्टरों की चाबी वितरित करने के साथ ही अन्य योजनाओं से लाभान्वित करते हुए किसानों को सम्मानित किया गया।


इस अवसर पर विधायक श्रीमती कमलेश सैनी, विधायक श्रीमती सूची मौसम चैधरी, जिलाध्यक्ष सुभाष बाल्मीकि, जिला पंचायत अध्यक्ष साकेन्द्र प्रताप सिंह सहित जनपद बिजनौर के अधिकारी, भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता, सैंकड़ों किसान एवं गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Next Story