undefined

पूंजिपतियों को खुश कर रहे पीएम मोदीः प्रमोद त्यागी

सपा ने कृषि विधेयकों को पारित कराने पर केन्द्र सरकार की निंदा की, जिलाध्यक्ष बोले-देशहित के खिलाफ है सरकार का कदम

पूंजिपतियों को खुश कर रहे पीएम मोदीः प्रमोद त्यागी
X

मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी ने कृषि विधेयकों को संसद में पारित कराने को लेकर केन्द्र सरकार की निंदा करते हुए इसके विरोध में आंदोलन की तैयारी की है। सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने आज कहा कि देश के किसानोें और व्यापारियों के साथ ही नौजवानों की समस्याओं से आंख मूंदकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूंजीपतियों को को खुश करने का काम कर रहे हैं। कोरोना जैसी महामारी के संकट में भी सरकार को देशहित से कोई सरोकार नहीं रहा है। कृषि विधेयक देश के किसान और कृषि कारोबार करने वाले व्यापारियों को बर्बाद करने वाला काला कानून साबित होगा। उन्होंने इसका पुरजोर विरोध करते हुए निंदा की।

शनिवार को महावीर चैक स्थित पार्टी कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों ने अपनी गलत नीतियों से जनता को बर्बादी और बदहाली के सिवा कुछ नहीं दिया है। देश में कोरोना संकट के कारण आर्थिक चुनौतियां सिर उठा रही है। उनसे निपटने का प्रबंध करने, चिंतन करने के बजाये देश के प्रधानमंत्री को केवल पूंजीपतियों के हितों की चिंता है। उनके हितों को साधने के लिए देश में भारी विरोध और गुस्से के बावजूद भी प्रधानमंत्री ने किसानों और व्यापारियों के लिए काले कानून रूपी कृषि विधेयकों को संसद में पारित कराया है।

इससे देश में कृषि और कृषि व्यापार दोनों ही बर्बादी की कगार पर होंगे। केवल पूंजीपति इसका लाभ उठा पायेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के हितों के लिए काम करने का दम भरने वाली ये सरकारें किसानों का लाठी के जोर पर दमन कर रही है। किसानों में गुस्सा है और आने वाले समय में भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आज किसान और व्यापारियों के साथ ही देश का नौजवान भी बेरोजगारी के कारण परेशान है। यह सरकारें युवाओं को झूठे सपने दिखा रही हैं। आज युवा बेरोजगारी दिवस मना रहा है। ये सरकारों की विफलता का प्रमाण है।

उन्होंने कहा कि इन मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता 21 सितम्बर को विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने बताया कि आज सपा युवजन सभा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष फिरोज अंसारी का उनके साथियों के साथ कार्यालय पर स्वागत किया गया। उन्होंने बताया कि कुछ युवाओं ने भी अलग अलग क्षेत्र से पार्टी को ज्वाइन किया है। इस अवसर पर पूर्व विधायक अनिल कुमार, फिरोज अंसारी, साजिद हसन, लियाकत अली, गौरव जैन, शलभ गुप्ता, सचिन अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Next Story