undefined

एम.जी. पब्लिक स्कूल में राखी मेकिंग काम्पीटिशन आयोजित

प्रिंसीपल श्रीमति मोनिका गर्ग ने बताया कि कक्षा-1 से 8 तक के छात्र छात्राओं के लिए घरों में उपलब्ध वेस्ट मेटेरियल से राखी मेकिंग की एक्टिविटी कराई गयी। इसमें बच्चों ने उत्साहपूर्वक प्रतिभाग किया।

एम.जी. पब्लिक स्कूल में राखी मेकिंग काम्पीटिशन आयोजित
X

मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल में आज भाई-बहन के पवित्र त्यौहार की सामाजिक परम्परा और भारतीय संस्कृति से जुड़े रक्षाबंधन का पर्व हर्ष व उल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर कक्षा-1 से कक्षा-8 तक के छात्र-छात्राओं के लिए विद्यालय में राखी मेकिंग काम्पीटिशन का आयोजन किया गया। प्रत्येक कक्षा में विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर कला का प्रदर्शन करते हुए सुन्दर और आकर्षक राखियां बनाई। कुछ बच्चों ने इस त्यौहार को आजादी का अमृत महोत्सव से जोड़ते हुए तिरंगा राखियां बनाकर देशप्रेम को भी परिलक्षित किया।


एम.जी. पब्लिक स्कूल में आज रक्षाबंधन के पर्व के उपलक्ष में राखी मेकिंग काम्पीटिशन का आयोजन किया गया। विद्यालय की प्रिंसीपल श्रीमति मोनिका गर्ग ने बताया कि कक्षा-1 से 8 तक के छात्र छात्राओं के लिए घरों में उपलब्ध वेस्ट मेटेरियल से राखी मेकिंग की एक्टिविटी कराई गयी। इसमें बच्चों ने उत्साहपूर्वक प्रतिभाग किया। काम्पीटिशन में किंडरगार्टन के छोटे बच्चों ने अपनी प्रतिभा से सभी को मोह लिया। बच्चों ने अपने शिक्षक-शिक्षिकाओं के मार्गदर्शन में सुन्दर राखियां बनाई, जिनमें से कई राखी काफी आकर्षक रहीं। बच्चों के द्वारा रक्षाबंधन के पर्व को 75वें स्वतंत्रता समारोह के राष्ट्रीय पर्व से जोड़ते हुए तिरंगा राखियां बनाकर देशप्रेम के भाव को प्रदर्शित किया।


उन्होंने छात्र छात्राओं को संदेश देते हुए कहा कि भारत को पर्वों का देश भी कहा जाता है। रक्षाबंधन का त्यौहार भारतीय संस्कृति और परम्परा का पर्व है, जोकि भाई और बहन के पवित्र प्रेम और एक दूसरे के प्रति सुरक्षा व सम्मान का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन ही बच्चों को अपनी संस्कृति और सभ्यता के करीब ले जाने में सहायक साबित होते हैं। उन्होंने बताया कि इस राखी मेकिंग काम्पीटिशन में सभी कक्षाओं में तीन-तीन विजेता चुने गये, जिनको आगामी कार्यक्रम में सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने बच्चों के प्रतिभा प्रदर्शन की प्रशंसा की और सभी को रक्षाबंधन के पर्व की शुभकामनाएं भी दी। कार्यक्रम में स्कूल स्टाफ का योगदान रहा।

Next Story