undefined

भाषण प्रतियोगिता से सड़क सुरक्षा सप्ताह सम्पन्न

छात्र-छात्राओं ने लिया संकल्प, सुरक्षित यातायात को अपनायेंगे नियम

भाषण प्रतियोगिता से सड़क सुरक्षा सप्ताह सम्पन्न
X

मुजफ्फरनगर। सड़कों पर हादसों में हो रही मौतों का आंकड़ा कम करने के उद्देश्य से साथ चलाये गये सड़क सुरक्षा जनजागरण माह के अन्तर्गत आज सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा सप्ताह का समापन भाषण प्रतियोगिता के साथ हुआ। इसमें छात्र छात्राओं ने सड़क सुरक्षा के लिए अपने सारगर्भित विचारों को बेहद सुन्दर ढंग से अतिथियों के सामने प्रस्तुत करते हुए सुरक्षित यातायात के लिए नियमों को जीवन में अपनाने का संकल्प भी लिया। विजयी प्रतियोगिता छात्र छात्राओं को अतिथियों द्वारा प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।


मंगलवार को श्रीराम काॅलेज के सभाकक्ष में परिवहन विभाग के द्वारा चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा सप्ताह के समापन के अवसर पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि सीडीओ आलोक यादव द्वारा मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर एआरटीओ विनीत कुमार मिश्रा द्वारा बताया गया कि मुजफ्फरनगर परिवहन विभाग के द्वारा पिछले एक सप्ताह से सड़क सुरक्षा के संबंध में एक कार्यक्रम चलाया जा रहा था, जिसमंे परिवहन विभाग के द्वारा विभिन्न जगहों पर जाकर व नगर के चैराहों पर आमजन को सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरूक किया जा रहा था। इसी क्रम में आज इस सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन के अवसर पर एक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। भाषण प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागी छात्र व छात्राओं ने सड़क दुर्घटनाओं के संबंध में कारण व निवारण पर अपने विचार प्रस्तुत किए। इस दौरान अतिथियों ने बच्चो के विचार बड़े ही सहजता से सुने और उनकी प्रशंसा की। कार्यक्रम के समापन के पश्चात परिवहन विभाग के द्वारा विजयी छात्र व छात्राओ में को प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरुस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से एसपी क्राइम दुर्गेश कुमार, मुख्यचिकित्सा अधिकारी डा. प्रवीण कुमार चोपडा, बीएसए मायाराम, डीआईओएस गजेन्द्र सिंह, आरआई अनुराग सिंह वर्मा, नरेंद्र सिंह पंवार, राजेश शर्मा, बंटी चैधरी, वैभव यादव, राजकुमार सूजडू, अमित शर्मा, राकेश शर्मा आदि मौजूद रहे।

Next Story