undefined

मुजफ्फरनगर में बोले संजीव बालियान-दिल पर हाथ रखकर डालें वोट

केन्द्रीय मंत्री ने कहा-यूपी का ये चुनाव विधायक नहीं, सीएम चुनने का है। जनता अपने मत से तय करे लखनऊ में कैसी सरकार चाहिए, भाजपा ने यूपी में सुशासन दिया। गर्मी के बयान पर बोले, ये अपराधियों को सीएम योगी की चेतावनी है। जयंत अखिलेश की जोड़ी पर किया कटाक्ष-गांवों में भाईचारा नष्ट कर तनाव पैदा कर रहे गठबंधन के लोग, जनता बहकावे में न आये। डबल इंजन की सरकार बनने पर विकास के पथ पर आगे बढ़ा उत्तर प्रदेश।

मुजफ्फरनगर में बोले संजीव बालियान-दिल पर हाथ रखकर डालें वोट
X

मुजफ्फरनगर। केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि भाजपा ने मुजफ्फरनगर के दंगों के दंश और पीड़ा से निकालकर विकास के पथ पर अग्रसर किया है। कानून व्यवस्था में सुधार ही हमारी सरकार की बड़ी उपलब्धि है। आज गांवों के रास्तों पर राहजनी नहीं होती और औद्योगिक विकास को पंख लगे हैं। जिले में ही रोजगार की संभावनाओं का जन्म हुआ है। दंगों के बाद भाईचारे को मजबूत बनाने के लिए काम करने का दावा करने के साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि सपा-रालोद का गठबंधन गांवों में तनाव पैदा कर भाईचारा बिगाड़ने का काम कर रहा है। उन्होंने लोगों से कहा कि वह कहीं पर भी वोट देने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन अपने मन से वोट दें और ख्याल रखें कि वोट की राजनीति में पड़कर गांव शहर का भाईचारा ना बिगड़े।

मंगलवार को एटूजेड कालौनी स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए केन्द्रीय पशुपालन, मत्स्य एवं डेयरी राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने कहा कि जनता ने 2014 में उनको प्यार देकर जिताया, लेकिन इस जीत के बाद 2014 से 2017 तक के तीन वर्ष बेहद संघर्षपूर्ण रहे। इन तीन साल में यूपी में डर और भय का वातावरण बना हुआ था। वे सांसद बने, लेकिन राज्य में सपा सरकार रहते हुए कोई भी सहयोग नहीं मिला। तीन साल हम दंगों के बाद हुए सामाजिक नुकसान की भरपाई करने और आपसी सुलह समझौते से मामलों का निपटारा कर भाईचारे का माहौल बनाने में जुटे रहे। पानीपत खटीमा राजमार्ग और मेरठ-करनाल मार्ग के दो प्रोजेक्ट सपा सरकार की अनदेखी के कारण लटके रहे। 3 साल एनओसी भी नहीं दी गई। संधावली पुल पर काम नहीं हुआ। सपा सरकार ने हमें काम नहीं करने दिया। 2017 में यूपी में भाजपा के पक्ष में जनादेश आया तो एनओसी मिली। ये राजमार्ग विकास में मील का पत्थर साबित होंगे। खतौली से अम्बाला वाला नया घोषित राजमार्ग उत्तर भारत को जोड़ने वाला साबित होगा। मेरे क्षेत्र में 12 रेलवे स्टेशनों का उ(ार हुआ और नये बने। दोहरीकरण और इलेक्ट्रिक लाइन का काम पूरा हुआ। 7.5 साल के मेरे कार्यकाल में जनपद में बिजलीघर बने। फीडर सुधारे गये। सपा सरकार में रिश्वत देकर ट्रांसफार्मर मिलता थ, लेकिन हमारी सरकार में यह बन्द हुआ। इस क्षेत्र में बिजली, रेलवे और हाईवे पर इतनी काम हुआ, जो आजादी के बाद से अब तक नहीं हो पाया।


केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार में यूपी में सबसे बड़ा काम कानून व्यवस्था में सुधार पर हुआ। जो लोग यूपी गेट से ही यहां आने में घबराते थे, अब रात गुजारकर आगे बढ़ते हैं। महिलाएं बेटियां सुरक्षित महसूस करती हैं। गांवों में राहजनी वाले रास्तों से बदमाशी दूर हुई और गांवों में पनपने वाली खूनी रंजिश का दौर आपसी समझबूझ पैदा कर खत्म कराया है। हमने जमीनी स्तर पर सामाजिक तानाबाना मजबूत बनाने का काम कर भाईचारा बनाया है। आज जो लोग भाईचारे के नाम पर चुनावी सभा कर रहे हैं, इनको केवल चुनाव में ही यह भाईचारा याद आता है। इन लोगों ने दंगों के बाद बैठकर, गांवों में जाकर माहौल संभालने पर काम नहीं किया। सपा ने गिफ्ट में दंगे दिये, हमने गांव गांव जाकर दंगों के मामलों में समझौते कराकर भाईचारा पैदा किया। भाजपा ने माहौल दिया है। किसी का राजनीतिक उत्पीड़न नहीं किया गया। योगी सरकार में यहां साम्प्रदायिक हिंसा नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर में भाजपा सरकार ने औद्योगिक वातावरण बनाया, यहां से भययुक्त माहौल के कारण चले जाने वाले उद्यमियों को वापस लाया गया। बंद कारखानों को चलवाया और नये उद्योग लगवाये हैं। रेलवे कोरिडोर और आरआरटीएस प्रोजेक्ट इस जिले के विकास को पंख लगाने वाले फैसले साबित होंगे। इनके सहारे मुजफ्फरनगर रोजगार के अवसर पैदा करेगा। यहां से जाने वाले युवा यहीं पर रोजगार पायेंगे। भाजपा सरकार में सपा सरकार से ज्यादा रोजगार दिये गये हैं। प्राइवेट सेक्टर को यहां पर मजबूत किया गया, जहां नौकरियां निकलीं। मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि मुजफ्फरनगर ने राजनीतिक सोच बदलने का काम किया है। ये चुनाव विधायक नहीं, सीएम चुनने का चुनाव है। लोगों को तय करना है कि उनको दंगा कराने वाले लोगों की सत्ता चाहिए या फिर सुशासन देने वाली भाजपा की जीत। हमने 2017 का चुनाव अखिलेश सरकार की अराजकता के नाम पर लड़ा और आज योगी सरकार के कामकाज को लेकर जनता के बीच हैं। हमें इस बार भी आशीर्वाद मिलेगा। यूपी में बिगड़े सिस्टम को सरकार ने सुधारा है।

उन्होंने कहा कि मैंने अजित सिंह के सामने चुनाव लड़ा। हम दोनों को ही जनता ने भरपूर प्यार और समर्थन दिया। हम दोनों गांवों में साथ भी गये, लेकिन कभी गांवों में ऐसे हालात पैदा नहीं हुए, जैसे इस बार पैदा करा दिये गये हैं। गांवों में तनाव बनाया जा रहा है, ये भाईचारा बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। एक दिल्ली से आता है, एक लखनऊ से आता है, इनके भ्रम में न रहकर भाईचारे को कायम रखने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव के दिन सभी लोग खुले मन से वोट दें, वह कहीं पर भी वोट देने के लिए स्वतंत्र हैं। लेकिन दिल पर हाथ रखकर वोट दिया जाये। वोट की राजनीति में भाईचारा नष्ट न हो, तनाव न बनाया जाये। बहकावे में न आयें। माहौल बिगड़ा तो ये लड़कों की जोड़ी यहां नहीं आयेगी। न पहले ये लोग आये हैं।

सीएम योगी के गर्मी वाले बयान पर उन्होंने कहा कि उनका बयान किसी वर्ग विशेष के लिए नहीं है, बल्कि अपराधियों को चेतावनी के रूप में है। कैराना में पलायन अपराधिक मानसिकता के कारण ही हुआ है। भाजपा पर दंगा कराने के आरोप लगाने वाले राकेश टिकैत के बयान पर मंत्री ने कहा कि उन लोगों को याद रखना चाहिए कि कवाल कांड के बाद 7 सितम्बर की नंगला मंदौड में महापंचायत किसने बुलाई थी, जनता सभी कुछ जानती है। जाटों में विरोध के सवाल पर केन्द्रीय मंत्री बोले कि यह चुनाव केवल जाट बिरादरी का नहीं, बल्कि सर्व समाज के मतदाताओं के समर्थन पर निर्भर है। हम जनता के बीच अखिलेश और योगी के शासनकाल की तुलना कराने के लिए पहुंचे हैं। हम यही संदेश दे रहे हैं कि व्यवस्था में परिवर्तन विधायक से नहीं बल्कि मुख्यमंत्री को चुनने से ही आयेगा। कहीं कुछ नाराजगी हो सकती है, लेकिन भाजपा इस बार भी यूपी में सत्ता हासिल कर रही है और सीएम योगी ही बनेंगे। प्रेस वार्ता में मुख्य रूप से अशोक बालियान, सुभाष चौधरी, विकास बालियान, सभासद विपुल भटनागर, राजीव गर्ग, व्यापारी नेता कृष्णगोपाल मित्तल आदि भी मौजूद रहे।

Next Story