undefined

सरदार पटेल ने ही लगाया था आरएसएस पर बैन

सपाईयों ने मनाई वल्लभ भाई पटेल, महर्षि वाल्मीकि और आचार्य नरेंद्र देव जयंती, विचार गोष्ठी आयोजित

सरदार पटेल ने ही लगाया था आरएसएस पर बैन
X

मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी की ओर से आज सरदार पटेल, आचार्य नरेन्द्र देव और महर्षि वाल्मीकि की जयंती धूमधाम से मनाई। इस अवसर पर सपा नेताओं ने कहा कि देश की एकता के लिए ही गृह मंत्री रहते हुए सरदार पटेल ने आरएसएस की गलत गतिविधियां देखकर इस संगठन पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया था।

सपा के जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने बताया कि शनिवार को सपा कार्यालय महावीर चौक पर सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट की अध्यक्षता व सपा जिला महासचिव जिया चौधरी के संचालन में आयोजित प्रोग्राम में आदिकवि महर्षि वाल्मीकि जयंती, देश के प्रथम गृहमन्त्री व उप प्रधानमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल एवं प्रमुख स्वतंत्रता संग्राम सेनानी प्रख्यात साहित्यकार आचार्य नरेंद्र देव जयंती पर उनके जीवन संघर्ष, देश के लिए उनके महत्वपूर्ण योगदान पर चर्चा की गई।

सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने कहा कि वल्लभ भाई पटेल के देश के लिए ऐतिहासिक योगदान को लेकर ही उनको सरदार की उपाधि दी गयी। प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने आचार्य नरेंद्र देव को सबसे प्रथम समाजवाद का महानायक बताते हुए उनके संघर्ष को देश की नई दिशा देने वाला कदम बताया। सपा महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल व आचार्य नरेंद्र देव व महर्षि वाल्मीकि जयंती की सभी को बधाई देते हुए उनके विचारों व नीतियों को जीवन मे उतारकर देशहित में योगदान के लिए प्रेरित किया। सपा नेता साजिद हसन, शौकत अंसारी ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल के दृढ़ निश्चय के चलते ही आरएसएस को देश की एकता व अखंडता के लिए खतरा मानकर उस पर प्रतिबंध लगाया था। सपा व्यापार सभा जिलाध्यक्ष राहुल वर्मा व समाजवादी पिछडा वर्ग प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष सतीश गुर्जर ने आज के ही दिन स्वर्णकार समाज के पूर्वज अजमेर के महाराजा अजमीढ़ की जयंती की भी सभी को बधाई देते हुए उनके जीवन परिचय से अवगत कराया।

प्रोग्राम को मुख्य रूप से पूर्व मंत्री महेश बंसल, सतबीर त्यागी, नासिर राणा, सोमपाल बालियान, असद पाशा, शलभ गुप्ता एडवोकेट, राजीव बालियान, विनय पाल प्रमुख, अमरनाथ पाल, डा. इसरार अल्वी, अरशद मलिक, सलमान त्यागी, आशीष त्यागी, विकिल गोल्डी अहलावत, तेलूराम त्यागी, जनार्दन विश्वकर्मा, टीटू पाल रमन, राशिद मलिक, शहजाद चीकू, गौरव त्यागी, राजकुमार पाल, ब्रजपाल पाल, संजय सैनी, भूपेंद्र सैनी, आमिर डीलर, लोकेश कश्यप, आरिफ सिसौली आदि मौजूद रहे।

Next Story