undefined

शहीद प्रशांत-जिस दिन आना था घर, उस दिन घर से निकला अस्थि कलश

प्रशांत के बड़े भाई विक्की ने बताया कि उसकी शादी छह दिसम्बर के लिए तय की गयी थी। इसके लिए उसने अपनी बटालियन में अवकाश स्वीकृत कराया था।

शहीद प्रशांत-जिस दिन आना था घर, उस दिन घर से निकला अस्थि कलश
X

मुजफ्फरनगर। कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए सेना की राष्ट्रीय राइफल्स 50वीं बटालियन के जवान प्रशांत शर्मा की अस्थि विसर्जन यात्रा मंगलवार को हरिद्वार के लिए रवाना हुई। वहां प्रशांत के परिजनों ने पूजा अर्चना के बाद गंगा के प्रवाह में अस्थि विसर्जन किया। शहीद प्रशांत की यह अस्थि विसर्जन यात्रा शान-ओ-शौकत से निकाली गयी। पूरी गाड़ी को फूलों की तहर सजाया गया था।

बता दें कि बीते शुक्रवार को कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना मोड निवासी रिटायर्ड फौजी शीशपाल शर्मा के युवा पुत्र प्रशांत शर्मा शहीद हो गये थे। रविवार को प्रशांत शर्मा का अंतिम संस्कार काली नदी रोड स्थित श्मशान घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया गया। इसमें केन्द्र और राज्य सरकारों के चार मंत्रियों डा. संजीव बालियान, सुरेश राणा, कपिल देव अग्रवाल और विजय कश्यप के साथ विधायक उमेश मलिक, विधायक प्रमोद उटवाल और अन्य पुलिस प्रशासनिक अधिकारी व राजनेताओं ने पहुंचकर श्र(ांजलि दी। मंगलवार को प्रशांत शर्मा की अस्थि विसर्जन यात्रा हरिद्वार के लिए निकली।


यहां सवेरे उसके परिजनों ने श्मशान घाट पर जाकर अस्थि संकलन किया और फिर फूलों से सजी गाड़ी में सवार होकर वह हरिद्वार गंगा घाट पहुंचे, जहां पर प्रशांत शर्मा के लिए हवन पूजन किया गया इसके बाद अस्थियों को गंगा में प्रवाहित कर दिया गया।

बता दें कि जिस दिन प्रशांत शर्मा की अस्थियां उसके परिजन श्मशान घाट पर उसकी चिता की राख के बीच से तलाश रहे थे, यह दिन उसके घर लौटने के लिए तय था। प्रशांत के बड़े भाई विक्की ने बताया कि उसकी शादी छह दिसम्बर के लिए तय की गयी थी। इसके लिए उसने अपनी बटालियन में अवकाश स्वीकृत कराया था। उसको मंगलवार को घर लौटना था। इसके लिए उसने हवाई जहाज के टिकट भी करा लिये थे। वह श्रीनगर से दिल्ली आता और वहां से घर आना था, लेकिन इसी दिन उसकी अस्थियां हम विसर्जित करने जा रहे हैं।

Next Story