Top
undefined

झांसी की रानी पर ठेले वालों से दुकानदार परेशान

वाहन उठाने गये टीएसआई का व्यापारियों ने बतायी अपनी पीड़ा, पार्किंग में ठेले लगवाने का किया विरोध, ठेकेदार को टीएसआई ने दिया एक दिन का समय, इसके बाद ठेले मिले तो होगा कानूनी कार्यवाही

झांसी की रानी पर ठेले वालों से दुकानदार परेशान
X

मुजफ्फरनगर। शहर में इन दिनों जाम बड़ी समस्या बना हुआ है। यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के लिए लगातार किये जाने वाले प्रयास भी बौने साबित होते हैं। आज शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए सड़कों पर बेतरतीब खड़े वाहनों की खबर लेने के लिए निकले टीएसआई का झांसी की रानी के पास व्यापारियों ने घेराव कर लिया। उन्होंने टीएसआई को अपनी पीड़ा बताते हुए झांसी की रानी पर नगरपालिका की पार्किंग में ठेकेदार द्वारा ठेले लगवाने का विरोध करते हुए पार्किंग को खाली कराने की मांग की। टीएसआई ने ठेकेदार को मौके पर बुलाकर ठेले लगवाने को लेकर हड़काया और कार्यवाही की चेतावनी दी।

पिछले एक पखवाडे से शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा रही है। इसको सुचारू बनाने के लिए जिलाधिकारी के निर्देशन में शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान भी शुरू किया गया है तो वहीं एसएसपी अभिषेक यादव के नेतृत्व में शहर में सड़कों पर बेतरतीब वाहनों को पार्क करने वालों के खिलाफ कार्यवाही के लिए भी यातायात पुलिस अभियान में जुटी है। इसी सिलसिले में रविवार को टीएसआई वीर अभिमन्यु गंगवार टीम के साथ टाउनहाल रोड पर पहुंचे और दुकानों के बाहर सड़क पर आगे तक खड़े वाहनों को लेकर कार्यवाही शुरू की तो वहां पर आसपास के दुकानदार और व्यापारी एकत्र हो गये। इन्होंने टीएसआई द्वारा वाहनों के खिलाफ की जा रही कार्यवाही का विरोध किया।


इन व्यापारियों का कहना है कि नगरपालिका परिषद् के द्वारा झांसी की रानी पार्क के दोनों ओर पार्किंग का ठेका छोड़ा हुआ है, लेकिन ठेकेदार यहां पर ठेले लगवाकर उनसे पैसे वसूलता है। पार्किंग की जगह नहीं मिलने के कारण वह अपनी दुकानों के सामने ही वाहन खड़े करते हैं और ग्राहकों के वाहन भी वहीं पर मजबूरीवश खड़े किये जाते हैं। इन दुकानदारों ने टीएसआई से पार्किंग स्थल से ठेले हटवाने की मांग की ताकि पार्किंग का लाभ उनको मिले और सड़कों से वाहनों का जमावडा हटाया जा सके। टीएसआई ने व्यापारियों की पीड़ा को समझते हुए पार्किंग ठेकेदार को मौके पर बुलाया। उन्होंने बताया कि ठेकेदार ने ही पार्किंग स्थल पर झांसी की रानी पर ठेले लगवा रखे हैं, जिनसे वह शुल्क वसूलता है। ठेकेदार को सोमवार तक का समय ठेले हटवाने के लिए दिया गया है। ऐसा नहीं होने पर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि झांसी की रानी पर ये ठेले लगने के कारण ही सड़क पर दुकानदारों के वाहन खड़े होते हैं, जिस कारण यहां पर यातायात बाधित हो रहा है। इस दौरान दुकानदार हरप्रीत सिंह, सोनू नामदेव, विकास कुमार, हन्नी कुमार, गणपतराम आदि मौजूद रहे।

Next Story