undefined

15 मई से शुकतीर्थ में होगा श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन

भोपा पुल से कथा श्रवण के लिए निःशुल्क उपलब्ध होगी बस सेवा

15 मई से शुकतीर्थ में होगा श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन
X

मुजफ्फरनगर। शुकतीर्थ की पावन धरा पर आगामी 15 मई से अष्टोत्तशत् श्रीमद् भागवत मूल पाठ के साथ श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ एवं श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन होने जा रहा है। मंगलवार को नई मंडी श्री बालाजी धाम मंदिर निकट श्री हरि काम्पलेक्स में सुरेंद्र शर्मा के आवास पर एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें श्रीमद् भागवत कथा के आयोजन को लेकर अब तक की तैयारियों पर विस्तारपूर्वक मंथन किया गया।

ललितांबा पीठाधीश्वर आचार्य जयराम महाराज के सानिध्य में संपन्न बैठक में 15 मई से 22 मई तक अखिल भारतीय ललीतांबा शक्ति समिति द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के बारे में विस्तार से चर्चा हुई। महाराज श्री ने इस दौरान कहा कि श्रीमद् भागवत कथा पुराण में सभी ग्रन्थों का सार है और यही एक ऐसा ग्रन्थ है जिसमें भगवान की सभी लीलाओं का वर्णन किया गया है। यह बाते हम सभी जानते हैं और हर कथाओं में सुनने को भी मिलती है मगर कथा श्रवण के बाद उस पर अमल करने से ही पुण्य प्राप्त होता है। महाराज श्री नेे कहा कि भगवान श्रीमन्न नारायण ने अनेक लीलाएं की है और अनेक अवतारों में मनुष्य को सामान्य रूप से जीने की शिक्षा दी है। इस दौरान उन्होंने राजा परीक्षित जन्म, विधुर कृष्ण मिलन व भगवान का विराट रूप के साथ-साथ मनु वंश वर्णन व वराह अवतार सहित भगवान कपिल के अवतार की कथाओं का प्रसंग सारांश रूप से भक्तों को बताया।

शुकदेव आश्रम शुक्रताल में आयोजित श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ एवं श्रीमद् भागवत कथा के बारे में जानकारी देते हुए सुरेंद्र शर्मा ने बताया की 15 से 22 मई तक होने वाले इस भव्य आयोजन के लिए नई मंडी भोपा पुल के पास से प्रतिदिन एक बस शुक्रताल कथा स्थल पर जाएगी और वहां श्रीमद् भागवत कथा श्रवण एवं भोजन प्रसाद के उपरांत बस मुजफ्फरनगर भक्तों को लेकर वापस लौटेगी। उन्होंने बताया की नई मंडी निवासी जय प्रकाश गोयल एवं सुभाष गोयल की ओर से श्रीमद् भागवत कथा श्रवण के लिए इस बस की व्यवस्था की गई है ताकि अधिक से अधिक श्र(ालु शुक्रताल में आयोजित ललितांबा पीठाधीश्वर आचार्य जय राम महाराज के मुखारविंद से श्रीमद् भागवत कथा अमृत वर्षा का आनंद उठा सकें। पंडित बृजेंद्र शर्मा ने बताया की शुक्रताल में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा का लाइव प्रसारण दिशा चौनल के साथ यूट्यूब और फेसबुक पर भी प्रसारण किया जाएगा।

मंगलवार को आयोजित इस बैठक में मुख्य रूप से सपा नेता राकेश शर्मा, अशोक शर्मा, आनंद प्रकाश शर्मा, जयप्रकाश गोयल, सुभाष गोयल, ब्रजमोहन शर्मा, अंशुल शर्मा, विनोद पाराशर, अनुज मुद्गल, संजय मिश्रा, मास्टर मुकेश शर्मा, मास्टर सुभाषचंद शर्मा, संजय शर्मा धर्मकांटे वाले, रवि शर्मा, रोहित शर्मा, दीपक शर्मा, प्रदीप शर्मा व विनोद शर्मा समेत बड़ी संख्या में आयोजन समिति से जुड़े सदस्य मौजूद रहे।

Next Story