undefined

श्रावण मास.....विश्व शान्ति को समाजसेवी मनीष चौधरी ने रखा उपवास

आज सावन का पहला दिन होने के कारण जनपद मुजफ्फरनगर में अनेक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समाजसेवी मनीष चौधरी के द्वारा श्रीराम भवन पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में सैंकड़ों श्रद्धालु मौजूद रहे।

श्रावण मास.....विश्व शान्ति को समाजसेवी मनीष चौधरी ने रखा उपवास
X

मुजफ्फरनगर। भगवान शिव का पवित्र महीना श्रावण मास शुरू होने पर आज श्रीराम भवन पर धार्मिक आयोजन किया गया। पूरे विश्व के साथ-साथ देश व प्रदेश की शांति के लिए हिंदू महासंघ एवं समाजसेवी टीम के पदाधिकारी उपवास रख प्रभु श्रीराम एवं भगवान शिव की पूजा अर्चना कर प्रार्थना की गई। श्रीराम भक्त समाजसेवी मनीष चौधरी ने नवग्रह पूजन व आरती कराई।

इस अवसर पर जनपद के मनीष चौधरी ने कहा कि भगवान शिव को समर्पित सावन महीना आज से प्रारंभ हो रहा है। भगवान शंकर की कृपा पाने के लिए यह महीना अति उत्तम होता है। सावन माह को श्रावण मास के नाम से भी जानते हैं। सावन के महीने में भगवान शंकर और पार्वती माता की पूजा करने से वैवाहिक जीवन खुशहाल और मनोकामना पूरी होने की मान्यता है। उन्होंने कहा कि सावन के महीने में भगवान शंकर की विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की जाती है। सावन महीने में देवों के देव महादेव की सच्चे मन से पूजा-अर्चना करने वाले भक्तों को दुखों से मुक्ति मिलती है और मनोकामना पूरी होती है।


समाजसेवी मनीष चौधरी ने कहा कि पूरे देश व अपने जिले में शांति की कामना हेतु श्रावण मास में इस बात का संकल्प लिया गया है कि सांप्रदायिक सद्भाव कायम करने के लिए राम-बनकर कार्य करना है। अपने-अपने धर्म की रक्षा करते हुए उसका प्रचार करना बेहद जरुरी है। सभी को राजनीति से ऊपर उठकर अपने-अपने धर्म का प्रचार प्रसार अपने माध्यम से करें। उन्होंने कहा कि अपने देश में राम-रहीम बनाने हैं, तो अपने धर्म का ज्ञान जरूर होना चाहिए। इस अवसर पर पंडित ब्रिजेश शास्त्री ने हवन पूजन कराया। इस आयोजन में केपी चौधरी, सुरेंद्र मित्तल, नवीन कश्यप, भरतवीर प्रधान, कृष्णपाल भगतजी, जयदेव सिंह पवार, युवराज सक्षम चौधरी, शांतनु प्रताप सिंह, सौरभ चौधरी आदि शामिल रहे।

Next Story