undefined

सपा प्रत्याशी हरेन्द्र मलिक ने लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप

संजीव बालियान के गांव के लिए मांगा पैरा मिलिट्री फोर्स, डीएम और एसएसपी को बंद मिला स्कूल का गेट

सपा प्रत्याशी हरेन्द्र मलिक ने लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप
X

मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान मढकरीमपुर प्रकरण के बाद जैसा की मतदान के दिन टकराव की संभावना को प्रबलता मिली थी, वैसा कुछ भी आज मतदान दिवस पर नजर नहीं आया। पुलिस और प्रशासन की सटीक व्यवस्था और ईमानदार व निष्पक्ष रहने के कारण जनपद की छह सीटों पर मतदान शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न कराने में सफलता मिली, लेकिन इस चुनाव में भी बूथ कैप्चरिंग, मतदाताओं को डराने और धमकाने, रास्ता बंद कराकर पुलिस कर्मियों के द्वारा वोट डालने से रोकने, बूथों में घुसकर गुंडागर्दी करने जैसे आरोपों के कारण अफसरों का पूरा सिरदर्द बना रहा। यहां तक की भाजपा प्रत्याशी के पैतृक गांव में स्कूल का गेट बंद करने और बूथ कैप्चरिंग के आरोपों को परखने के लिए डीएम और एसएसपी ने गांव में पहुंचकर दौरा किया तो गेट बंद ही मिला, जिसको उन्होंने खुलवाया। अफसर इन शिकायतों का निस्तारण करने में भी सक्रिय नजर आये।

सपा प्रत्याशी पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक ने सर्वाधिक शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी और निर्वाचन आयोग को दी। मतदान के दौरान उन्होंने सुबह से ही कई स्थानों पर बूथ कैप्चरिंग और मतदाताओं को डराने व धमकाने के आरोप लगाने शुरू कर दिये थे। इसके लिए उनके द्वारा 40 से ज्यादा शिकायत की गई हैं। इनके निस्तारण के लिए जिला प्रशासन ने तेजी से काम किया। सवेरे सपा प्रत्याशी हरेन्द्र मलिक की ओर से मुख्य निर्वाचन आयुक्त को शिकायत भेजी गई थी। इसमें उन्होंने भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान के गांव कुटबा और कुटबी में पैरा मिलिट्री फोर्स भेजे जाने की मांग करते हुए वहां पर तैनात भाजपा के एजेंटों पर बूथ कैप्चरिंग करने के आरोप लगाये। हरेन्द्र मलिक ने आयोग को भेजी शिकायत में कहा कि भाजपा के लोग वोटरों के साथ मारपीट कर रहे हैं और उनको बिना डाले ही वहां से भगाया जा रहा है। इसके साथ ही सपा प्रत्याशी हरेन्द्र मलिक ने खतौली के गांव वाजिदपुर कवाली, चरथावल के कसेरवा, कुटबा के बूथ नम्बर 190, 191, 192 के साथ ही कुटबी के बूथ संख्या 193 और 194 पर बूथ कैप्चरिंग के आरोप लगाते हुए पैरा मिलिट्री फोर्स भेजने की मांग की। सपा प्रत्याशी ने पुलिस कर्मियों पर भी आरोप लगाते हुए शिकायत की। इसमें उनके द्वारा चरथावल विधानसभा के गांव कुल्हेडी में एसआई रूपेश पर लोगों को वोट डालने से रोकने, बुढ़ाना थाने के एसआई जयवीर सिंह पर मुस्लिम महिलाओं के साथ बदतमीजी कर डराने, खालापार चौकी इंचार्ज एसआई धर्मेन्द्र श्योरण पर चुनाव को प्रभावित करने के लिए मतदाताओं को डराने, चरथावल के गांधी बालिका इंटर काॅलेज के बूथ संख्या 97 और 98 पर पुलिस कर्मियों द्वारा मतदाताओं को वोट डालने से जबरन रोकने और तितावी थानाध्यक्ष जोगेन्द्र सिंह पर गांव सैदपुरा में रास्ता बंद कर चुनाव प्रभावित करने के आरोप लगाये। हरेन्द्र मलिक ने आरोप लगाया कि खतौली के केके जैन जूनियर स्कूल के बूथ पर कमरा नम्बर छह में मतदान कार्मिकों के मोबाइल फोन का प्रयोग करने, चरथावल के ब्लाॅक प्रमुख अक्षय पंुडीर पर बूथ के अंदर घुसकर गुंडागर्दी करने और धमकाने, सूजडू में बूथ संख्या 267, 268 पर जुनैद प्रधान द्वारा फर्जी मतदान कराने, पालिका के वार्ड 11 से सभासद प्रशांत चौधरी और वार्ड 19 से सभासद योगेश मित्तल को भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान का एजेंट नियम के खिलाफ बनाने और सरधना सीट के गांव गगसोना में विनीत राना नामक व्यक्ति पर वोटरों को धमकाने के आरोप लगाये।

सपा प्रत्याशी द्वारा की जा रही शिकायतों को लेकर जिला पुलिस और प्रशासन के अफसर एक्टिव मोड पर रहे और जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कुटबा में प्राथमिक विद्यालय में पहुंचकर जांच की तो वहां विद्यालय का मेन गेट बन्द मिलने पर सेक्टर मजिस्ट्रेट को आदेशित कर तुरन्त बड़ा गेट खुलवाया। हरेन्द्र मलिक की बूथ कैप्चरिंग की शिकायत के बाद गांव कुटबा कुटबी के मतदान केंद्र पर पँहुचे डीएम व एसएसपी ने शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए वहा मौजूद एजेंटों, लाइनों में लगे मतदाताओं से पूछताछ की। लाइन में लगी बुजुर्ग महिला को आगे भेजकर प्राथमिकता के आधार पर तुरंत वोट डलवाया।

फर्जी मतदान करते युवक को सपा प्रत्याशी हरेंद्र मलिक ने पकड़ा

मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव के लिए आज सुबह छः बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मुजफ्फरनगर लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी संजीव बालियान व सपा प्रत्याशी हरेंद्र मलिक में सीधी टक्कर देखने को मिल रही है। सपा प्रत्याशी हरेंद्र मलिक भी लगातार बूथों का भ्रमण कर करते रहे। इस दौरान उन्होंने कस्बा शाहपुर में एक बूथ पर फर्जी मतदान करते हुए एक युवक को रंगे हाथों पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। हरेन्द्र मलिक ने इस व्यक्ति से जब मतदाता होने का साक्ष्य मांगा तो वो नहीं दिखाया पाया। इस दौरान हंगामा खड़ा हो गया। इसी बीच पुलिस कर्मी व्यक्ति को हिरासत में लेकर केन्द्र से चले गये थे।

Next Story