undefined

15 से 30 सितंबर तक चलेगा विशेष आयुष्मान पखवाडा

मुजफ्फरनगर सीएमओ ने की लोगों से कार्ड बनवाने की अपील, पखवाड़े में योजना में शामिल लाभार्थियों को ही मिलेगी अपना आयुष्मान कार्ड बनवाने की छूट।

15 से 30 सितंबर तक चलेगा विशेष आयुष्मान पखवाडा
X

मुजफ्फरनगर। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. महावीर सिंह फौजदार ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में कल 15 सितंबर से 30 सितंबर तक विशेष आयुष्मान पखवाड़े का आयोजन किया जाएगा।

पखवाड़े के दौरान आयुष्मान भारत योजना में शामिल लाभार्थियों के कार्ड बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया है कि इस पखवाड़े में सिर्फ उन्हीं लोगों के कार्ड बनाए जाएंगे, जिनका नाम वर्ष 2011 की एसईसीसी आयुष्मान सूची में शामिल है। इसके अलावा समस्त अंतोदय कार्डधारक तथा भवन एव संनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में पंजीकृत चयनित श्रमिक योजना के लाभार्थी हैं। उन्होंने बताया इन तीनों की सूची में आने वाले लाभार्थियों के ही आयुष्मान कार्ड बनाए जाएंगे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि योजना के अंतर्गत आने वाले लाभार्थी के सभी पात्र व्यक्ति अपना एवं अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य का आयुष्मान कार्ड नजदीकी जन सुविधा केंद्र अथवा प्रत्येक ब्लॉक स्तर में तैनात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र या प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात आयुष्मान मित्र द्वारा बनवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि आयुष्मान कार्ड बनवाने के पश्चात लाभार्थी समस्त सूचीब( निजी एवं सरकारी चिकित्सालयों में अपना इलाज करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि जनपद में फिलहाल 21 निजी तथा 11 सरकारी अस्पताल योजना के अंतर्गत सूचीब( हैं, जहां पर लाभार्थी निःशुल्क अपना इलाज करवा सकते हैं।

Next Story