Top
undefined

मुजफ्फरनगर में कोरोना काल में सरकारी सहायता से वंचित हुए विद्यार्थी, नहीं मिल रही छात्रवृत्ति

मुजफ्फरनगर जनपद में छात्रवृत्ति का लाभ नहीं मिलने से परेशान छात्र-छात्राओं ने विकास भवन में समाज कल्याण विभाग के कार्यालय का घेराव करते हुए प्रदर्शन किया और आंदोलन की चेतावनी दी।

मुजफ्फरनगर में कोरोना काल में सरकारी सहायता से वंचित हुए विद्यार्थी, नहीं मिल रही छात्रवृत्ति
X

मुजफ्फरनगर। कोरोना काल में ठप्प शिक्षा व्यवस्था में सरकारी सहायता की उम्मीद जारी है। ऐसे में छात्रवृत्ति नहीं मिलने को लेकर विद्यार्थियों ने रोष व्यक्त करते हुए आज प्रदर्शन किया। जिला प्रशासन से समस्या को हल कराने की मांग की गयी। छात्रवृत्ति का लाभ नहीं दिये जाने पर आंदोलन की चेतावनी भी विद्यार्थियों के साथ आये छात्र नेता ने प्रशासन को दी है।

मंगलवार को छात्र नेता प्रशान्त शर्मा के नेतृत्व में दर्जनों छात्र-छात्राएं विकास भवन स्थित समाज कल्याण विभाग के कार्यालय पर पहुंचे। यहां पर इन विद्यार्थियों ने समाज कल्याण विभाग के कर्मचारियों से अपने अपने स्कूल काॅलेज के लिए छात्रवृत्ति को लेकर आ रही परेशानी की शिकायत की। इन छात्र छात्राओं का कहना है कि उनको पात्रता के बावजूद भी छात्रवृत्ति का लाभ स्कूल-काॅलेज की ओर से नहीं दिया जा रहा है। छात्र नेता प्रशान्त शर्मा ने कहा कि जनपद मुजफ्फरनगर के अधिकांश विद्यालयों में इस बार छात्रवृत्ति नहीं आई है। काॅलेज व स्कूलों में बात करने पर विद्यार्थियों को प्रशासन से सम्पर्क करने के लिए कहा जाता है। ऐसे में विद्यार्थी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि छात्रवृत्ति से वंचित ऐसे भी बच्चे हैं, जिनका ईडब्ल्यूएस का प्रमाण पत्र भी बना हुआ है और उनकी परीक्षा प्रतिशत भी 60 या इससे अधिक है। इनमें मजदूर और किसान परिवारों के छात्र छात्राएं भी शामिल हैं। इन विद्यार्थियों की शिक्षा छात्रवृत्ति पर ही निर्भर रहती है। उन्होंने कहा कि यदि शासन से छात्रवृत्ति नहीं दी जाती है तो ऐसे सभी विद्यार्थियों के साथ बड़ा आंदोलन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में आये संकट के चलते इन विद्यार्थियों के परिवार भी आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यदि इनको आर्थिक सहायता नहीं दी जाती है तो इनकी अगले साल की शिक्षा भी प्रभावित होगी। इसको लेकर छात्र नेता प्रशान्त के साथ विद्यार्थियों ने समाज कल्याण विभाग कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया।

इस दौरान प्रशान्त शर्मा, आदित्य शर्मा, आकाश पीनना, हिमांशु पचैण्डा, शुभम चैधरी, आस्था, पूजा, शेखर जावला, प्रेम बालियान, हिमांशी शर्मा, विक्रांत, शुभम, शिवम, प्रतीक मलिक, नुपुर त्यागी, सृष्टि व दीपा रानी सहित अन्य छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Next Story