undefined

शिक्षक भर्ती-अभ्यर्थियों ने सीएम योगी से मांगी नौकरी

69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती प्रकरण में नौकरी से वंचित 37 हजार 339 अभ्यर्थियों ने किया डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन। राज्य सरकार से की सुप्रीम कोर्ट में रिजर्व आदेश जारी कराने के लिए पैरवी की मांग।

शिक्षक भर्ती-अभ्यर्थियों ने सीएम योगी से मांगी नौकरी
X

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के लिए नौकरी पाने से वंचित रह गये अभ्यर्थियों ने आज प्रदर्शन करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन भेजकर उनको नौकरी का अवसर उपलब्ध कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में तत्काल पैरवी सुनिश्चित कराने की मांग की है, ताकि उनको भी नौकरी मिल सके।

बता दें कि हाल ही में प्रदेश सरकार ने राज्य में बेरोजगारों को नौकरी के अवसर उपलब्ध कराने का अभियान छेड़ा है। इसके अन्तर्गत वर्षों से लम्बित चल रहे 69 हजार सहायक अध्यापक के प्रकरण में सरकार की ओर से 31 हजार 661 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देकर नौकरी उपलब्ध करा दी गयी है। इससे शेष रहे अभ्यर्थियों में अब निराशा बनी हुई है। इसी को लेकर आज टीचर एक नेशन बिल्डर संस्था के तत्वाधान में अभ्यर्थियों ने कलेक्ट्रेट स्थित डीएम कार्यालय पर पहुंचकर प्रदर्शन किया और राज्य सरकार से नौकरी का अवसर दिये जाने की मांग की।

संस्था की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया। इसमें अभ्यर्थियों ने कहा कि 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट द्वारा 24 जुलाई 2020 को अपना आदेश सुरक्षित किया था। 23 अक्टूबर को इसके लिए तीन माह का समय पूर्ण हो रहा है। ऐसे में सरकार से अभ्यर्थियों ने मांग की है कि रामशरण मौर्या बनाम सटेट आफ यूपी और सूबेदार सिंह बनाम स्टेट आफ यूपी के मामलों में सुप्रीम कोर्ट से आदेशों को जल्द डिलीवर कराने के लिए कार्यवाही की जाये। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि 31 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों को सरकार ने नौकरी के अवसर उपलब्ध कराकर विश्वास जगाया है, लेकिन शेष रह गये 37 हजार 339 अभ्यर्थियों और उनके परिवार में दिन रात मानसिक अवसाद की स्थिति बनी है। उन्होंने कहा कि दीपावली से पहले ही सरकार इसमें पैरवी करे ताकि त्यौहार की खुशी दोगुनी हो सके।

प्रदर्शन करने वालों में अंजुम, गुंजन, नेहा गोलियान, रीटा रानी, रितु सैनी, श्रृष्ठि रानी, रितिका रानी, स्वाति, नेहा, अपूर्वी, श्वेता, अजय कुमार और दीपिका आदि अभ्यर्थी शामिल रहे।

Next Story