undefined

किसानों के सम्मान को लडेंगे आरपार की लड़ाईः राकेश टिकैत

बिजली विभाग के खिलाफ एससी कार्यालय पर भाकियू का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा, बेमियादी आंदोलन बनाने का ऐलान, किसानों ने धरने पर ही बनाया दोपहर का भोजन

किसानों के सम्मान को लडेंगे आरपार की लड़ाईः राकेश टिकैत
X

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन का बिजली विभाग के खिलाफ आंदोलन अब बेमियादी हो गया है। ऐसे में अधीक्षण अभियंता के कार्यालय पर घेराव प्रदर्शन के लिए किसानों का धरना दूसरे दिन गुरूवार को भी जारी रहा। आज धरने पर किसानों के साथ भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत व अन्य नेता भी पहुंचे। राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक किसानों के साथ न्याय नहीं होता, यह आंदोलन चलाया जायेगा।


बता दें कि पुरकाजी में भाकियू के ब्लाॅक अध्यक्ष मांगेराम त्यागी के खिलाफ बिजली विभाग के द्वारा की गयी कानूनी कार्यवाही के विरोध में भारतीय किसान यूनियन ने 28 अक्टूबर को आंदोलन शुरू किया। इसके तहत बुधवार को जहां भाकियू के जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान ने किसानों के साथ नुमाईश कैम्प स्थित विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता के कार्यालय का घेराव करते हुए धरना दिया तो वहीं गुरूवार को दूसरे दिन इस अंादोलन का नेतृत्व भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के अफसर और कर्मचारी पूरी तरह से निरंकुश हो रहे हैं।

बिजली विभाग में उपभोक्ताओं को परेशान करने के अलावा कुछ दूसरा काम नहीं हो रहा है। विभाग में बड़े वित्तीय घोटाले हो रहे हैं, लेकिन कुछ नहीं हो पा रहा है। किसानों का उत्पीड़न करने पर यदि कोई आवाज उठाता है तो उसके खिलाफ झूठे आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज करा दिया जाता है, बकाया बिलों को लेकर किसानों का शोषण करने के लिए उनको कार्यवाही का भय दिखाकर उनको आर्थिक और मानिसक उत्पीड़न किया जा रहा है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता किसी भी ज्यादती के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं और संघर्ष करते रहेंगे। किसी भी कार्यकर्ता के मान सम्मान से खिलवाड़ हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने इस आंदोलन को बेमियादी बनाने का ऐलान करते हुए कहा कि जब तक किसानों के साथ इंसाफ नहीं किया जाता है, विभागीय अफसरों पर कार्यवाही नहीं होती है, तब तक यह आंदोलन जारी रखा जायेगा।


आज भाकियू के धरने पर यूनियन कार्यकर्ता और किसान अपने पुराने अंदाज में दिखे। यहां पर भट्टी चढ़ाकर यूनियन कार्यकर्ताओं ने दोपहर का भोजन भी खुद तैयार किया। हुक्का लेकर किसान धरने पर डटे रहे। आज धरने पर मुख्य रूप से भाकियू के मण्डल महासचिव राजू अहलावत, पुरकाजी चेयरमैन जहीर फारूकी के साथ ही सैंकड़ों किसान मौजूद रहे।

Next Story