undefined

चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने ईओ से फिर मांगा जवाब

आउटसोर्सिंग कर्मियों का भुगतान नहीं होने पर जताई नाराजगी, वेतन लम्बित न रखने के आदेश, सफाई कर्मचारी संघ ने पालिका प्रशासन को 17 मार्च तक दिया है अल्टीमेटम, समाधान न होने पर होगी हड़ताल

चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने ईओ से फिर मांगा जवाब
X

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् में चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल और अधिशासी अधिकारी हेमराज सिंह के बीच चल रही खींचतान कम होने का नाम नहीं ले रही है। चेयरपर्सन ने ईओ पर पालिका के कार्यों को जान-बूझकर अवरोधक पैदा कर लटकाने के आरोप लगाते हुए उनको आउटसोर्सिंग कर्मियों के वेतन का कई माह बाद भी भुगतान नहीं होने पर जवाब तलब किया है। इसके साथ ही छोटी छोटी समस्याओं का समाधान नहीं कराने पर उनकी कार्यप्रणाली को लेकर कड़ी नाराजगी व्यक्त की है।

बता दें कि सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष चमन लाल ढिंगान ने विगत दिवस समझौता वार्ता के बाद भी सफाई कर्मियों की समस्याओं के समाधान के लिए पालिका प्रशासन द्वारा कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाये जाने पर चेयरपर्सन और अधिशासी अधिकारी को 8 सूत्री मांग पत्र के लिए नोटिस देकर 17 मार्च तक समाधान नहीं होने पर कामबंद हड़ताल की चेतावनी दी है।

इसी को लेकर चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने आज ईओ को पत्र लिखकर उनकी कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए जवाब तलब किया है। चेयरपर्सन ने काह कि संघ के नोटिस के माध्यम से ज्ञात हुआ है कि पालिका में कार्य कर रहे ठेकेदार के आउटसोर्सिगं कर्मियों का कई माह का वेतन भुगतान पालिका स्तर से नहीं किया गया हैं। यह स्थिति आपत्तिजनक हैं। उन्होंने ईओ को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि आज ही स्पष्ट करें कि किन-किन आउटसोर्सिग के कर्मियों का वेतन भुगतान लम्बित रखा गया हैं तथा क्यों? उन्होंने कहा कि पूर्व में ही आदेशित किया हुआ हैं कि बिना किन्हीं कारणों के पालिका के किसी भी वर्तमान कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों के वेतन भुगतान को लम्बित ना रखा जाये। सेवानिवृत्त व मृतक कर्मचारियों की पेन्शन आदि का समयब( भुगतान करने के भी आदेश दिये गये हैं। भुगतान लम्बित रहने को आपित्तजनक बताते हुए उन्होंने कहा कि इससे ऐसा प्रतीत होता हैं कि आप इस प्रकार के कृत्य करके सफाई कर्मचारी संघ को हड़ताल कराने का खुला अवसर प्रदान कर नगरीय सफाई व्यवस्था को ठप्प कराना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के केन्द्रीयित सेवा संवर्ग के अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा शिकायत की गई है कि अकारण ही पत्रावली को ईओ पटल पर लम्बित रखा जाता हैं। इससे कूडा वाहनों में छोटी-मोटी टूट फूट पर मरम्मत के कार्य भी ना होने से कूड़ा वाहन गैराज में खड़े हो जाते हैं जिससे कार्य प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार सवेरे ही दो सभासदों के द्वारा छोटे नालों की सफाई हेतु रोबोट दिलाने का आग्रह मुझसे किया गया। जब इस संबंध में निर्देश दिये गये तो पता चला कि रोबोट मशीन हल्की सी खराबी के कारण कई दिनों से गैराज में खड़ी हैं और ईओ द्वारा पत्रावली पर हस्ताक्षर ना करने के कारण कई दिनों से रोबोट से होने वाले कार्य बन्द हैं। यह स्थिति सफाई जैसे महत्वपूर्ण कार्य को बाधित करने वाली हैं।

उन्होंने ईओ को चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य के लिये सचेत किया जाता हैं कि किसी भी पत्रावली को अनावश्यक रूप से लम्बित ना रखा जाये। और बिना बिलम्ब किये आज ही अनिवार्य रूप से आउटसोर्सिगं कर्मियों के बकाया वेतन भुगतान की पत्रावली उनके समक्ष स्वीकृति हेतु प्रस्तुत करें। ऐसा नहीं होने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के लिये बाध्य होना पडेगा। उन्होंने ईओ को निर्देश दिये कि वह होली के पर्व को नजदीक देखते हुए सफाई कर्मचारी संघ द्वारा दिये गये मांग पत्र पर आज ही संघ पदाधिकारियों से वार्ता कर समस्याओं का निराकरण करायें।

Next Story