undefined

जल निगम की जबरदस्ती पर चेयरपर्सन ने डीएम को लिखी चिट्ठी

मुजफ्फरनगर जनपद में नगरपालिका परिषद् के अधीन कंपनी बाग एकमात्र पार्क है, जहां पर लोग सुबह ओर शाम अपने स्वास्थ्य को दुरुस्त रखने के लिए घूमने ओर एक्सरसाइज करने आते हैं। यहां पर जल निगम द्वारा पालिका प्रशासन की अनुमति के बिना ही सीवरेज प्लांट बनाने के लिए निर्माण कार्य प्रारम्भ कर दिया गया। इससे लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है।

जल निगम की जबरदस्ती पर चेयरपर्सन ने डीएम को लिखी चिट्ठी
X

मुजफ्फरनगर। कंपनी बाग शहर का एकमात्र पिकनिक स्पाॅट है। यहां पर जल निगम द्वारा सीवरेज ट्रीटमेंट के लिए बनाये जा रहे आईपीएस के निर्माण को लेकर लोगों में रोष बढ़ रहा है। आज नागरिकों ने नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के आवास पर जाकर कंपनी बाग में आईपीएस का निर्माण कार्य रुकवाने की मांग की, इसके साथ ही कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम के नाम भी ज्ञापन दिया गया। लोगों की भावनाओं को देखते हुए चेयरपर्सन ने भी डीएम के नाम पत्र लिखकर अवगत कराया और कहा कि यदि यह कार्य नहीं रोका गया तो लोगों में आक्रोश बढ़ सकता है।


गुरूवार को कंपनी बाग में प्रतिदिन घूमने आने वाले लोगों ने मीका विहार स्थित आवास पर पहुुंचकर चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल को एक ज्ञापन सौंपा। इसमें अमरीश कुमार, शेलेन्द्र मलिक, प्रवीण कुमार आदि लोगों ने कहा कि कई दिनों से कंपनी बाग में लोगों के घूमने के स्थान के पास ही सीवरेज संबंधी प्लांट के लिए निर्माण कार्य कराया जा रहा है। यहां पर बड़ा गडढा भी खोदा गया है। यह लोगों का घूमने के लिए एकमात्र हरा भरा स्थान है। पहले से ही कई विभागों को कंपनी बाग की भूमि आवंटित करते हुए इसका दायरा छोटा कर दिया गया है। अब यहां पर सीवरेज प्लांट का निर्माण होने से हवा भी दूषित होने की संभाववना है। लोगों ने स्वास्थ्य पर इसके नकारात्मक प्रभाव को देखते हुए इसका निर्माण रुकवाने की मांग की। इसके बाद ये लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे और समस्या को लेकर डीएम के नाम ज्ञापन दिया।

इसके साथ ही चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने जन भावनाओं को देखते हुए डीएम सेल्वा कुमारी जे. को पत्र भी लिखा है। इसमें अंजू अग्रवाल ने कहा कि कमला नेहरू वाटिका में जल निगम द्वारा निर्मित कराये जा रहे आईपीएस को लेकर त्वरित गति से कार्य कराया जा रहा है। जिस स्थल पर आईपीएस का निर्माण कराया जा रहा है, वहाँ उचित नहीं है। इसको लेकर चेयरपर्सन ने 3 मार्च को नगर मजिस्ट्रेट को लोगों की समस्याओं की स्थिति से अवगत भी कराया गया था।

चेयरपर्सन ने कहा कि आईपीएस का निर्माण कंपनी बाग से हटाकर रायफल क्लब अथवा नुमाइश ग्राउण्ड में कराया जा सकता है, जिससे प्रतिदिन सुबह एंव शाम को वाटिका में स्वास्थ्य लाभ के घूमने वाले नगरीय नागरिकों को असुविधा एव गन्दगी से बचाया जा सके। उन्होंने बताया कि इस मामले में उत्तर प्रदेश जल निगम के परियोजना प्रबन्धक श्री चाहर के द्वारा सम्पर्क स्थापित करते हुए कमला नेहरू वाटिका में आई.पी.एस. के निर्माण कराये जाने हेतु भूमि दिये जाने का आग्रह किया गया था। चेयरपर्सन का कहना है कि उन्होंने कंपनी बाग की समस्या और लोगों की भावना के बारे में उनको जानकारी देते हुए भूमि देने से मना कर दिया था। परन्तु इसके बावजूद भी उनके द्वारा जनहित को ध्यान में ना रखते हुए जबरन सम्बन्धित ठेकेदार से उसी स्थल पर खुदाई करा दी गयी, जहाँ पर जनता घूमती हैं।


इसको लेकर दो दिनों में सैंकड़ों लोग उनसे मिलकर इसे शिफ्ट कराये जाने का आग्रह कर चुके हैं तथा यह जनहित में नितान्त आवश्यक भी हैं। उन्होंने बताया कि आज भी पुनः नगरपालिका परिषद् के पूर्व वाइस चेयरर्मन अमीर आजम खां के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल द्वारा मिलकर आईपीएस का निर्माण रुकवाने की मांग करते हुए कहा गया है कि यदि इस स्थान पर आई.पी.एस. का निर्माण हो जाता हैं तो वहाँ गन्दी स्मैल आयेगी व स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। चेयरपर्सन ने बताया कि बुधवार को सुमन देवी के नेतृत्व में एक महिलाओं का प्रतिनिधि मण्डल मिला था। कई महिलाओं ने तो यहाँ तक की धमकी दे डाली कि यदि इसी स्थल पर आई.पी.एस का निर्माण कराया जाता हैं तो हम खोदे गये गडढ़े में ही कूदकर जान दे देगें। उन्होंने डीएम को कहा कि इसको लेकर आक्रोश बढ़ सकता है। इसलिए जनहित को देखते हुए आईपीएस को कंपनी बाग से दूसरे स्थान पर शिफ्ट कराया जाये।

Next Story