undefined

सामाजिक भेदभाव से नहीं चलता देश-जमियत उलमा

मुजफ्फरनगर जनपद में जमियत उलमा ए हिन्द के इजलास में राजनीतिक स्तर पर मुस्लिमों के खिलाफ हो रहे फैसलों को लेकर रोष जताया गया। वक्ताओं ने आरोप लगाया किय नफरत की नीति के कारण आपसी सौहार्द्र बिगड़ रहा है।

सामाजिक भेदभाव से नहीं चलता देश-जमियत उलमा
X

मुजफ्फरनगर। जमियत उल्मा ए हिन्द जिला मुजफ्फरनगर का एक इजलास मस्जिद हौज वाली लोहिया बाजार में आयोजित हुआ, जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष मुफ्ति बिनयामीन और संचालन जिला महासचिव कारी जाकिर हुसैन ने किया।

इजलास को खिताब फरमाते हुए कारी जाकिर हुसैन ने कहा कि इस वक्त देश और प्रदेश के हालात चिन्ताजनक है। कुछ सरफिरे असामाजिक तत्व नफरत का माहौल बना रहे हैं और ऐसे घृणित कार्य कर रहे हैं, जिससे समाज में आपसी सौहार्द बिगड़ रहा है। शासन प्रशासन ऐसे लोगों पर सख्त कार्यवाही करने में नाकाम नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि भेदभाव से देश नहीं चलता। देश के एक बड़े तबके को नजरअंदाज करके उसे मुख्यधारा से अलग करके देश तरक्की नहीं कर सकता। देश को आगे बढ़ाने के लिए भेदभाव मिटाकर सर्व धर्म और सर्वजाति को एक साथ लेकर चलना होगा। अल्पसंख्यक समाज आज अपने आप को उपेक्षित महसूस कर रहा है। कारी जाकिर हुसैन ने मुस्लिम समाज से आह्नान किया कि उनको हरगिज मायूस या कम हिम्मत होने की जरूरत तो नहीं है, लेकिन इस दौर में आत्ममंथन की जरूर आवश्यकता है।


उन्होंने मुस्लिमों से कहा कि देशहित में सर्वसमाज को साथ लेकर नफरतों को मिटाये और सेवाभाव के साथ इन्सानियत की खिदमत कर मुहब्बतों को आम करें। उन्होंने जमियत के पदाधिकारियों और सदस्यों से पूरे जनपद में जमियत सदभावना मंच का गठन करके साम्प्रदायिक ताकतों को नाकाम करने का आह्नान किया। उन्होंने नौजवानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारा नौजवान हमारी कौम और देश का सरमाया है। नौजवानों को जहनी और जिस्मानी तौर पर अपने आप को तैयार करना है, जिससे वो अपनी कौम और मानवता की सेवा कर सके। इसके लिए सभी नौजवानों का जमियत यूथ क्लब से जुड़ना अति आवश्यकता है। जिलाध्यक्ष मुक्ति बिनयामीन ने इस्लाही मआशरा पर जोर दिया और कहा कि अपने और समाज के सुधार के लिए जगह-जगह इस्लाही मआशरा के प्रोग्राम कराये जाएं और अपने बच्चों को मकतब से जोड़ा जाए। हर गली मुहल्ले में अच्छे मकतब खोले जाए जहाँ बच्चों की तरबीयत हो सके।

इस अवसर पर कारी अहमद अब्दुल्ला नेशनल सेक्रेट्री, जमियत कोषाध्यक्ष मौलाना आकिल, मौलाना इकबाल, मौलाना मोहम्मद अरशद, पूर्व विधायक मौलाना जमील अहमद, वेस्ट यूपी उपाध्यक्ष हाफिज फुरकान, डा. जमालुद्दीन, शहर सदर हाफिज इकराम नायब शहर सदर वसीम आलम, मौलाना अरशद, मौलाना इस्माइल सादिक, मौलाना अब्दुल कय्यूम, कारी अब्दुल माजि, मौलाना मुबश्शिर, कारी मुहम्मद जाफर, कारी अब्दुल मलिक, मौलाना मूसा, मौलाना हुसैन, कारी रैयान, मौलाना सालिम, मौलाना शमीम, मुफ्ति अबुजन्दल, डा. अखलाक, मौलाना इसरार, मुफ्ति फाजिल, कारी कलीम, कारी सादिक, कारी शाहनवाज, मुफ्ति आदिल ओर मौहम्मद अब्दुल्ला आदि मौजूद रहे।

Next Story