undefined

क्रिकेटर सुरेश रैना की बुआ-फूफा की हत्या करने वाला दबोचा

पंजाब और हरियाणा में कर चुके हैं डकैती, लूट और हत्या जैसी बड़ी वारदात मुठभेड़ के बाद फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे एसएसपी विनीत जायसवाल

क्रिकेटर सुरेश रैना की बुआ-फूफा की हत्या करने वाला दबोचा
X

मुजफ्फरनगर। पंजाब में भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना की बुआ और फूफा के घर डकैती के दौरान उनके साथ ही तीन लोगों की हत्या करने के एक आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया है। देर रात हुई इस मुठभेड़ में इस शातिर बदमाश के साथ ही उसका साथी भी पुलिस की गोली से घायल हुए हैं। थाना कोतवाली नगर पुलिस व एसओजी टीम के साथ हुई पुलिस मुठभेड़ में घुमन्तु गिरोह के 02 शातिर बदमाश जोकि हत्या सहित डकैती की घटनाओं में वांछित अभियुक्त घायल हुए हैं, जिनको गिरफ्तार किया गया है। इन बदमाशों के कब्जे से 01 हीरो होण्डा स्पलैण्डर मोटरसाईकिल बिना नम्बर की बरामद हुई है।



जनपद में अपराधियों के धर पकड़ हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत थाना प्रभारी कोतवाली नगर इंस्पेक्टर आनंद देव मिश्र के नेतृत्व में गत दिवस मुखबिर की सूचना पर पुलिस अलर्ट हो गयी थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि कोई संगीन वारदात करने की फिराक में घुमन्तु गिरोह के कुछ बदमाश क्षेत्र में घूम रहे हैं। इसके बाद कोतवाली पुलिस और एसओजी की टीमों ने इन बदमाशों की तलाश में जाल बिछाया तो इन बदमाशों के साथ किदवईनगर पुलिस चैकी के पीछे मुठभेड हो गई। जवाबी फायरिंग में पंजाब व हरियाणा प्रदेश में हुई हत्या सहित डकैती की संगीन वारदातों में पिछले लगभग 03 वर्षों से वांछित चल रहे 02 कुख्यात बदमाशों को गोली लगी। घायल अवस्था में पलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर आनंद देव ने बताया कि इन अभियुक्तों में काका उर्फ गोलू उर्फ शहजान पुत्र रिन्डा उर्फ काजम निवासी झुग्गी गांव धलापडा थाना थाना गंगोह सहारनपुर व तालिब उर्फ फैजान उर्फ आसिम पुत्र पुत्र मतलूबा उर्फ रमजान निवासी पीपल साना जनपद मुरादाबाद हाल निवासी बस स्टैण्ड के पास झुग्गी झोंपडी पीलानी राजस्थान को हिरासत पुलिस में लेकर उपचार हेतु जिला अस्पताल, में भर्ती कराया गया है। उनके कब्जे से 01 हीरो होण्डा स्पलैण्डर मोटरसाईकिल बिना नम्बर, 02 तमंचे मय 05 जिन्दा व 03 खोखा कारतूस .315 बोर बरामद हुए।


उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त काका उर्फ गोलू साल 2020 में पंजाब के पटानकोट जिले के थाना शाहपुर कन्डी में हुई तीन लोगों की हत्या और डकैती की वारदात में वांछित चल रहा था। उसके खिलाफ मु0अ0सं0 153/2020 धारा 458, 559, 460, 302, 307, 148, 149 भादवि थाना शाहपुर कन्डी जनपद पठानकोट, पंजाब दर्ज है। इसमें गृहस्वामी की हत्या कर डकैती डाली गई। गृहस्वामी भारतीय क्रिकेटर के फूफा और बुआ थे।

इसके साथ ही साल 2019 में उसके खिलाफा थाना साहा जनपद अम्बाला, हरियाणा में डेरे लगाकर दवाईयां बेचने वालों के डेरों में घुसकर 01 व्यक्ति की लाठी डंडों से मारकर हत्या कर लूट की घटना में मुकदमा दर्ज हुआ है तो वहीं 2020 में थाना नारायणगढ जनपद अम्बाला, हरियाणा में दर्ज मुकदमे में वांछित है। उसके साथ उसका साथी अभियुक्त तालिब उर्फ फैजान भी कई संगीन वारदातों में शामिल रहा है। प्रारंभिक पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा डकैती की उपरोक्त संगीन वारदातों की घटनाओं में स्वयं को सम्मिलित होना बताया है तथा अपने कुछ अन्य नये साथियों के नाम भी बतायें हैं जिनके बारे में जानकारी की जा रही है। अभियुक्तगण घुमन्तु गिरोह के अन्तर्राज्यीय अपराधी हैं, जोकि झुग्गी झोंपड़ी डालकर कस्बों के आसपास आकर ठहरते हैं, तथा वारदात करने के उपरान्त दूर-दराज दूसरे राज्यों में जाकर अपने डेरे लगा लेते हैं व पकड़े जाने पर अपना नाम/पता बदलकर गुमराह करते हैं।


Next Story