undefined

धनगर समाज के युवाओं ने किया कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन

समाज के जाति प्रमाण पत्र शासनादेश के अनुसार बनवाने की मांग, महासंघ ने दी चेतावनी

धनगर समाज के युवाओं ने किया कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन
X

मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय धनगर समाज महासंघ के बैनर तले आज धनगर समाज के युवाओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करते हुए शासनादेश के अनुसार जाति प्रमाण पत्र जारी कराये जाने की मांग का लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।

महासंघ के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सभासद अरविन्द धनगर ने कहा कि समाज के बच्चों का भविष्य अंधकार में जा रहा है। आज समाज का युवा जहर खाने को विवश हैं। युवाओं ने केंद्रीय नौकरी में वरीयता प्राप्त की है तत्पश्चात भी उनके केंद्रीय जाति प्रमाण पत्र नहीं बनाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आज सैकड़ों युवाओं के साथ जिलाधिकारी से वार्ता हम यहां पहुंचे थे, अपनी बात रखनी चाहिए लेकिन जिलाधिकारी ने अनसुना कर दिया। प्रदर्शन के दौरान युवाओं ने अपने समाज के भारतीय जनता पार्टी के नेता उसको आगाह किया कि यदि भविष्य में किसी भी चुनाव में वोट मांगने आए तो समाज का युवा अभद्रता करने पर विवश होगा। यूपी सरकार के शासनादेश को प्रशासनिक अधिकारी कूड़े की टोकरी में फेंक रहे हैं।


महासंघ के राष्ट्रीय संगठन मंत्री अरविन्द धनगर ने कहा कि क्या बुलंदशहर लंदन में पड़ता है, धनगर समाज के जाति प्रमाण पत्र जिला मुजफ्फरनगर में अंग्रेजी कार्यकाल से बनते आ रहे हैं। 1976 के बाद ये जाति प्रमाण पत्र रोक दिए गए थे। तत्पश्चात समय-समय पर शासनादेश है और जाति प्रमाण पत्र बनते चले गए और अभी भी जो हमारी जाति प्रमाण पत्र लगभग 4000 की संख्या में सदर तहसील में बने हैं। वह सब जांच उपरांत ही बने हैं, हमारी मांग यही है कि इनके लिए केंद्रीय जाति प्रमाण पत्र जारी करें।


प्रदर्शन में मुख्य रूप से राजीव धनगर, प्रधान शिवकुमार धनगर, प्रधान अनिल धनगर, प्रधान विजेंद्र धनगर, सतीश धनगर, शेर पाल धनगर, विजय धनगर, संदीप धनगर, आशु धनगर, ओम सिंह धनगर, वीरपाल धनगर, संतराम धनगर, बॉबी धनगर, अंकुर धनगर, सेवाराम धनगर, मेवाराम धनगर, मांगेराम धनगर आदि सैकड़ों युवा शामिल रहे।

Next Story