undefined

दलितों को अंतिम संस्कार नहीं करने दे रहे ऊंची जात के लोग!

मुजफ्फरनगर के एक गांव में दलितों ने शमशान की भूमि पर अवैध कब्जे के विरोध में प्रदर्शन कर चेतावनी दी कि यदि कार्यवाही नहीं हुई तो डीएम कार्यालय पर शवों का अंतिम संस्कार किया जायेगा।

दलितों को अंतिम संस्कार नहीं करने दे रहे ऊंची जात के लोग!
X

मुजफ्फरनगर। गांव में शमशान घाट की भूमि पर ग्राम प्रधान और लेखपाल द्वारा मिलीभगत कर कब्जा कराने के आरोप लगाते हुए आज शहीद उधम सिंह सेना के जिलाध्यक्ष अक्षय रथेडी के नेतृत्व मेें ग्रामीणों ने डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

डीएम सेल्वा कुमारी जे. के नाम सम्बोधित एक ज्ञापन सौंपते हुए गांव रायपुर अटेरना के ग्रामीणों ने कहा कि ग्राम प्रधानी ने शमशान घाट की भूमि पर अवैध कब्जा कराया हुआ है। शहीद उधम सिंह सेना के जिलाध्यक्ष अक्षय रथेडी के साथ आये दलित समाज के इन लोगों ने कहा कि प्रधान ने लेखपाल के साथ मिलकर दबंगों का इस भूमि पर कब्जा कराया है।

उन्होंने कहा कि शमशान घाट की भूमि पर कब्जा होने के कारण दलित समाज के लोगों को अपने शवों का अंतिम संस्कार करने में समस्या उत्पन्न हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि अब ब्राह्मण समाज के लोग दलितों के शवों का अंतिम संस्कार करने से जबरिया रोक रहे हैं। इससे गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से इस मामले की जांच कराने, भूमि से कब्जा हटवाने और लेखपाल के विरु( कार्यवाही करते हुए उसको बर्खास्त कराने की मांग की है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि यह कार्यवाही नहीं होती है और शमशान घाट की भूमि से कब्जा नहीं हटवाया जाता है तो दलित समाज में कोेई भी मौत होने पर उसका अंतिम संस्कार डीएम कार्याय पर किया जायेगा। ज्ञापन देने वालों में अक्षय रथेडी के साथ नितिन तेजवान, रूपचंद मलीरा, मौ. मुजम्मिल, शम्शू, विकास, सचिन, अनिल, सोहन, जयपाल, लक्खी, जोगी, प्रेम, पाल्ला, कंवल सिंह, इन्द्रपाल, प्रदीप, विकास, मिन्टू, रोशन, बबलू, विजय कुमार, धर्मवीर आदि मौजूद रहे।

Next Story