undefined

पालिका की मार्किट के नीचे नाला-सफाई को लेकर हंगामा

डीएम से हुई गन्दगी की शिकायत दूर करने लोगों के बीच पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट के सामने ईओ पर भड़के लोग। दुकानदारों से अतिक्रमण हटाने को लेकर की गई बातचीत

पालिका की मार्किट के नीचे नाला-सफाई को लेकर हंगामा
X

मुजफ्फरनगर। शहर में सवेरे सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल निरीक्षण पर निकलीं। इसके बाद नगर मजिस्ट्रेट भी पूरी टीम के साथ शिकायत का निस्तारण कराने के लिए शहर के घास मंडी में पहुंचे। यहां पर लोगों ने नाले की सफाई नहीं कराये जाने की शिकायत उनके सम्मुख करते हुए पालिका प्रशासन के रवैये को लेकर कड़ी नाराजगी जताई और मौके पर पहुंचे ईओ को भी खरी खोटी सुनाते हुए लोगों ने हंगामा किया। इनका कहना है कि यहां पर नाले की सफाई पालिका द्वारा नहीं कराये जाने के कारण जल निकासी की समस्या बनी रहती है।


नगरपालिका परिषद् के द्वारा शहर के अस्पताल चौराहे से जुड़ते घास मण्डी नाले के ऊपर ही दो मंजिला मार्किट बनाई गयी है। इसके नीचे नाला पूरी तरह से छपा हुआ पड़ा है। पिछले दिनों इस मार्किट के आगे ब्रह्मपुरी मोड तक पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने नाले का निर्माण कराया था और इसकी तली झाड़ सफाई भी कराई गयी, लेकिन इसके बाद फिर से पालिका प्रशासन के द्वारा नाले की सफाई पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। इसी को लेकर लोगों ने जिलाधिकारी से शिकायत की थी। जिलाधिकारी ने इसके निस्तारण के लिए नगर मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया था।

आज दोपहर के करीब नगर मजिस्ट्रेट अनूप कुमार श्रीवास्तव पालिका के ईओ हेमराज सिंह को साथ लेकर घास मंडी पहुंचे और वहां पर लोगों से समस्या को लेकर बात की। अफसरों को यहां आये देखकर लोगों की भीड़ जुट गये। दुकानदारों और स्थानीय नागरिकों ने यहां पर नाले की सफाई और अतिक्रमण को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। इन लोगों का कहना था कि नाले पर मार्किट बनी होने के कारण उसकी नियमित सफाई नहीं कराई जाती है। न जाने कितने साल से नाले की सफाई नहीं होने से जल निकासी भी प्रभावित बनी रहती है।


यहां पर लोगों ने ईओ हेमराज सिंह पर भी अपनी भड़ास निकाली और सफाई नहीं होने पर नाराजगी जताई। नगर मजिस्ट्रेट अनूप कुमार ने बताया कि आज नगर पालिका परिषद के अन्तर्गत घास मंडी में नाला सफाई की शिकायत पर अधिशासी अधिकारी के साथ मौके पर जाकर निरीक्षण करते हुए ईओ को समस्या के समाधान के लिए आवश्यक दिशादृनिर्देश दिए। उन्होंनेन बताया कि जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार घास मंडी नाला सफाई की शिकायत का निस्तारण कराने के लिए स्थलीय निरीक्षण किया गया। अधिशासी अधिकारी हेमराज सिह को मौके पर बुलाकर लोगों की समस्याओं को सुना गया। नगरपालिका के सफाई नायकों से नाला सफाई कराए जाने हेतु ईओ को आवश्यक दिशादृनिर्देश दिये गये।

Next Story