Top
undefined

मुजफ्फरनगर मे यूरिया संकट, सपा ने दी आंदोलन की चेतावनी

सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट का बयान जारी करते हुए बताया कि यूरिया की बन रही किल्लत को लेकर प्रमोद त्यागी ने कहा कि यूपी में भाजपा सरकार की लापरवाही व उदासीनता से यूरिया की भारी किल्लत हो गयी है

मुजफ्फरनगर मे यूरिया संकट, सपा ने दी आंदोलन की चेतावनी
X

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के साथ ही जनपद में बनी यूरिया की किल्लत को लेकर अब समाजवादी पार्टी का रवैये भी प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ सख्त होता जा रहा है। ऐसे में सपा ने एक सप्ताह का अल्टीमेटम देते हुए यूरिया की उपलब्धता सुनिश्चित नहीं किये जाने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि किसानों के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही या गलत नीति बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से एक सप्ताह बाद आंदोलन के लिए तैयार रहने का आह्नान किया।

शनिवार को समाजवादी पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने बताया कि भाजपा की यूपी सरकार किसान हितों से खिलवाड़ कर रही है इस मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट व अन्य सभी सपा नेताओं ने रोष जाहिर किया है। उन्होंने सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट का बयान जारी करते हुए बताया कि यूरिया की बन रही किल्लत को लेकर प्रमोद त्यागी ने कहा कि यूपी में भाजपा सरकार की लापरवाही व उदासीनता से यूरिया की भारी किल्लत हो गयी है जबकि इस समय किसानों को आलू की बुवाई की तैयारी व धान की फसल के लिए यूरिया की सबसे ज्यादा आवश्यकता है, लेकिन किसानों को यूरिया की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने कहा कि किसानों को यूरिया की उपलब्धता कराने में भाजपा सरकार अन्य मुद्दों की तरह पूरी तरह फेल हो गयी है, वहीं भाजपा सरकार के जनप्रतिनिधि सांसद-विधायक भी किसानों की परेशानी पर चुप्पी साधकर तमाशा देख रहे हैं, जो शर्मनाक स्थिति है। सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने कहा कि भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीति व उनकी परेशानी पर उदासीन रवैये से आज किसान पूरी तरह त्रस्त है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी किसानों व जनता की परेशानी को बर्दाश्त नहीं करेगी। आज यूरिया की काला बाजारी की जा रही है। यूरिया की चोरी कर किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। बदायूं में हुई घटना सरकारी तंत्र की पोल खोल रही है, जहां से दो ट्रक यूरिया गायब कर दिया गया। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीतियों की निंदा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार व प्रशासन किसानों को उनकी जरूरत के अनुसार तुरन्त यूरिया उपलब्ध कराए। प्रमोद त्यागी ने कहा कि किसानों को मांग के अनुसार यूरिया उपलब्ध न कराने व किसानों की अन्य मांग को पूरा न करने पर एक सप्ताह बाद समाजवादी पार्टी द्वारा भाजपा सरकार के विरु( कड़ा आंदोलन किया जायेगा। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता किसानों के साथ मिलकर धरना देंगे और सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया जायेगा।

Next Story