undefined

जब इंस्पेक्टर डीके त्यागी ने युवाओं को समझाया मास्क का महत्व...

उन्होंने ऐसे लोगों को मास्क बांटकर गांधीगिरी भी की और जीवन का महत्व भी समझाया। उनकी नसीहत ने कई लोगों को शर्मिन्दा करने का काम भी किया

जब इंस्पेक्टर डीके त्यागी ने युवाओं को समझाया मास्क का महत्व...
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में कोरोना संकट लगातार गहरा रहा है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में जनपद में शहर से गांव और देहात तक कोरोना संक्रमण अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहा है। ऐसे में भी हम लापरवाह बने हुए हैं। लगातार प्रचार और अन्य साधनो से लोगों को कोरोना महामारी की भयावहता के बारे में प्रशासन जहां समझा रहा है, वहीं चौक-चौराहों पर तैनात पुलिस कर्मचारी लोगों को इस बीमारी में गाइडलाइन का पालन करने और अपनी सुरक्षा के लिए कभी समझाकर तो कभी डांटकर प्रेरित कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी हम लापरवाह हैं।

ऐसा ही मामला उस समय भी देखने का मिला, जब अपने नित्य प्रतिदिन की चर्या के अनुसार इंस्पेक्टर डीके त्यागी फोर्स के साथ चैकिंग कर रहे थे। उन्होंने बिना मास्क के घूमते हुए लोगों को नसीहत देकर समझाया कि मास्क कितना जरूरी है, यह कानूनी कार्यवाही से बचने का नहीं बल्कि अपनों के लिए अपनी फिक्र करने का साधन है।


बुधवार को थाना सिविल लाइन के प्रभारी निरीक्षक डीके त्यागी अपने हमराह पुलिस कर्मियों के साथ क्षेत्र में चैकिंग पर थे। उन्होंने कई स्थानों पर चैकिंग करते हुए लोगों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया तो वहीं कोरोना संक्रमण के इस दौर में भी बिना मास्क के घरों से बाहर निकलकर घूम रहे लोगों को रोककर उनके द्वारा सख्त नसीहत दी गयी।

उन्होंने ऐसे लोगों को मास्क बांटकर गांधीगिरी भी की और जीवन का महत्व भी समझाया। उनकी नसीहत ने कई लोगों को शर्मिन्दा करने का काम भी किया और उन्होंने अपनी गलती को महसूस करते हुए इंस्पेक्टर के सामने खेद जताया और यह वादा भी किया कि वह खुद तो मास्क पहनकर चलेंगे ही, अपने घर परिवार और आसपास में भी इस बात की नसीहत करेंगे।

Next Story