undefined

महिला दिवस-बुजुर्ग महिलाओं को कोरोना टीका लगाने का विशेष अभियान

मुजफ्फरनगर जनपद में 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बुजुर्ग महिलाओं के लिए कोरोना टीकाकरण हेतु विशेष सत्रांे का आयोजन कराने के लिए समस्त ब्लॉकों के साथ ही 52 स्थानों पर 64 सत्रों में किया जाएगा टीकाकरण कराया जायेगा।

महिला दिवस-बुजुर्ग महिलाओं को कोरोना टीका लगाने का विशेष अभियान
X

मुजफ्फरनगर। 8 मार्च को अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस को उत्तर प्रदेश सरकार मिशन शक्ति अभियान के साथ जोड़कर मना रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 फरवरी से विशेष अभियान के तहत मिशन शक्ति मेें विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन तय किया है। अब इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग ने महिला दिवस पर महिलाओं के प्रति सम्मान जाहिर करते हुए बुजुर्ग और गंभीर रूप से बीमार महिलाओं का कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण कराने के लिए सोमवार को विशेष कैम्प आयोजित करने की तैयारी की है। इसके लिए 52 स्थानों पर 64 सत्रों का आयोजन करते हुए केवल महिलाओं का टीकाकरण कराया जायेगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एसके अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि कल अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जनपद में 60 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं तथा 45 से 60 आयु वर्ग में गंभीर बीमारी से ग्रस्त महिलाओं के लिए तीन स्थानों पर विशेष रूप से महिलाओं के लिए ही सत्रों का आयोजन किया जाएगा इसके साथ ही जनपद मे समस्त ब्लॉक स्तरीय समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रौ पर महिला एवं पुरुष दोनों अपना टीकाकरण करा सकते हैं।


उन्होंने बताया कि कि कल जिला चिकित्सालय मुजफ्फरनगर जिला महिला चिकित्सालय, मुजफ्फरनगर एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली में महिलाओं के लिए विशेष टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया जाएगा इसके साथ ही जनपद में समस्त 9 ब्लॉक पर 52 स्थानों पर 64 सत्रों में निशुल्क टीकाकरण किया जाएगा तथा छह निजी हॉस्पिटल में से सशुल्क टीकाकरण किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि कल सदर ब्लाक में मेघाखेड़ी जड़ौदा व मखियाली में, बघरा ब्लॉक में हरसौली, पीनना, जसोई काजी खेड़ा, कुटबा एवं बघरा में, चरथावल ब्लॉक में चरथावल, बलवाखेड़ी, दूधली, बिरालसी कूटेसरा व रोहाना में, पुरकाजी ब्लॉक में फलौदा, पुरकाजी, बरला, महरायपुर,, तेजलहेड़ा शेरपुर व तुगलकपुर में, शाहपुर ब्लॉक में गोयला, शाहपुर, सिसौली, पुरबालियान,व सौहजनी में, बुढाना ब्लॉक में बुढ़ाना, नगरीय बुढ़ाना, कुरालसी, मोहम्मदपुर राय सिंह,व रियावली नगला में, जानसठ ब्लॉक में जानसठ, राजपुर कला, मीरापुर, रामराज व सिखेड़ा में, मोरना ब्लॉक में मोरना,भोपा,ककरोली, तेवड़ा,सिकंदरपुर व भोकरहेड़ी में, खतौली ब्लॉक में गालिबपुर, बडसू, बोपाड़ा, मंसूरपुर, व नावला के सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा इसके साथ ही निजी चिकित्सालयों में शांति मदन हॉस्पिटल, रामा देवी आई हॉस्पिटल,हार्ट एंड इमरजेंसी सेंटर टाउन हॉल, निवाल हॉस्पिटल एवं आई क्यू हॉस्पिटल में भी सशुल्क टीकाकरण कराया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रातः 9 बजे टाउन हॉल मैदान से जन जागरूकता रैली का आयोजन किया जाएगा तथा उसके पश्चात नगर पालिका सभागार टाउन हॉल में एक जन जागरूकता कार्यशाला का भी आयोजन होगा।

Next Story