undefined

गंगा के लिए हाफ मैराथन में जमकर दौड़े युवा

गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाने के सरकार के अभियान से जन सरोकार को जोड़ने के उद्देश्य से बुधवार को मुजफ्फरनगर जनपद में गंगा किनारे हाफ मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। मुख्य अतिथि कमिश्नर सहारनपुर मंडल संजय कुमार और डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर इस जागरूकता अभियान को गति प्रदान की

गंगा के लिए हाफ मैराथन में जमकर दौड़े युवा
X

मुजफ्फरनगर। गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाने के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही मुहिम से जन सामान्य को जोड़ने के उद्देश्यय को गंगा उत्सव के अंतर्गत आज जनपद में हाफ गंगा मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। घने कोहरे और बदन को चीरती सर्द हवाओं के बीच सैकड़ों महिला-पुरुष गंगा जन जागरण के लिए हाफ मैराथन का हिस्सा बने हजारों ग्रामीण यह अभिनव कार्यक्रम देखने के लिए मौके पर मौजूद रहे।


गंगा उत्सव के उपलक्ष्य में गंगा हाॅफ मैराथन का आयोजन जनपद में किया गया। इस हाॅफ मैराथन में 06 मण्डलों से 25 जनपदों के प्रतियोगी गंगा स्वच्छता जनजागरण के लिए शामिल हुए। गंगा हाॅफ मैराथन में प्रतिभाग करने वाले पुरूष प्रतियोगी डी0ए0वी0 डिग्री काॅलेज जानसठ में तथा महिला प्रतियोगी शिखर शिक्षा सदर हायर सैकेन्ड्री स्कूल मीरापुर में 03 नवम्बर से ठहरे हुए थे। आज बुधवार 04 नवम्बर को प्रातः 06 बजे से गंगा हाॅफ मैराथन कार्यक्रम शुरू किया गया। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे और एसएसपी अभिषेक यादव ने मुख्य अतिथि कमिश्नर सहारनपुर मंडल संजय कुमार और डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल का स्वागत किया।

बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाये जाने के लिए मजिस्ट्रेट ड्यूटी लगायी गयी है। तैनात मजिस्ट्रेट अपनी तैनाती स्थल पर उपस्थित रहकर कार्यक्रम को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए मुस्तैद नजर आए। मुख्य अतिथियों ने गंगा उत्सव के अंतर्गत गंगा हाफ मैराथन पुरुष वर्ग और महिला वर्ग को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पूर्व आयुक्त सहारनपुर मंडल संजय कुमार ने कहा कि गंगा हमारी संस्कृति में सम्मिलित है। नदियों को निर्मल और स्वच्छ बनाने के लिए हम सभी को एक साथ एक हाथ बनकर तैयार हो जाना चाहिए। जनसहयोग से ही हम इन नदियों को संरक्षित करने में सफल हो पाएंगे। हाॅफ मैराथन का उद्देश्य देश भर में गंगा की स्वच्छता का संदेश देना और पर्यावरण की रक्षा करना है।

आज सुबह सात से हाफ मैराथन दौड़ गंगा किनारे घने कोहरे और सर्द हवाओं के बीच शुरू हुई। दौड़ में 25 जिलों के करीब 250 महिला और पुरुष खिलाड़ी शामिल हुए। एक जिले से छह खिलाड़ी पुरुष और चार महिला खिलाड़ी प्रतिभाग करने यहां पहुंचे थे।

हाफ मैराथन दौड़ प्रतियोगिता के दौरान रूट पर भारी पुलिसफोर्स मोजूद रहा। दौड़ प्रतियोगिता सम्पन्न होने के बाद पुरुस्कार वितरण समारोह में विजेताओं को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। प्रथम विजेता को 51 हजार, द्वितीय विजेता को 35 हजार व तृतीय स्थान पाने वाले खिलाड़ी को 25 हजार रुपये पुरस्कार स्वरूप दिए गए।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, एसपी देहात नेपाल सिंह, एसडीएम जानसठ अजय कुमार अम्बष्ट, सीओ जानसठ शकील अहमद के साथ ही अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Next Story