undefined

जीरो ड्रग्स अभियान-पुलिस ने पकड़ी 7.5 लाख की ड्रग्स

एसएसपी अभिषेक यादव के नेतृत्व में मुजफ्फरनगर पुलिस का गुडवर्क लगातार जारी है। शनिवार को नई मण्डी-मंसूरपुर पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार हुए। नई मण्डी पुलिस ने कार सवार दो तस्कर पकड़े तो पुलिस ने स्कूटी पर भागते शातिर लुटेरे को लंगड़ा कर गन्ने के खेत में ढहा लिया।

जीरो ड्रग्स अभियान-पुलिस ने पकड़ी 7.5 लाख की ड्रग्स
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में मुजफ्फरनगर पुलिस का अपराधियों के खिलाफ क्रेक डाउन अभियान लगातार जारी है। शनिवार को सुबह ही पुलिस की बदमाशों के साथ मुठभेड़ होने लगी थी। दो थानों क्षेत्रों में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इस गुडवर्क के चलते एसएसपी अभिषेक यादव के जीरो ड्रग्स अभियान में भी पुलिस ने सफलता अर्जित करते हुए बदमाशों से तस्करी के लिए ले जायी जा रही है साढ़े सात लाख रुपये कीमत की अफीम बरामद की है। तीन में से दो बदमाशों को पुलिस की गोली लगने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया है। मुठभेड़ की जानकारी मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अफसरों ने मौके का निरीक्षण किया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार शनिवार की सुबह ही पुलिस की मुठभेड़ बदमाशों से हो गई। नई मण्डी पुलिस ने इस मुठभेड़ में एसएसपी के जीरो ड्रग्स अभियान को सार्थक साबित करते हुए दो मादक पदार्थ तस्करों को पकड़ा। नई मण्डी थाना प्रभारी योगेश शर्मा ने बताया कि पुलिस टीम को रात्रि चैकिंग पर लगाया गया था। इसी बीच पचैण्डा बाईपास के पास पुलिस की मादक पदार्थ तस्करों के साथ मुठभेड़ हो गयी। बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की और भागने का प्रयास कियाा, पुलिस ने इन बदमाशों को घेरकर जवाबी कार्यवाही की तो दो बदमाशों को पकड़ लिया गया। इसमें एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हुआ है। मुठभेड़ की सूचना मिलने पर सीओ नई मण्डी धनंजय सिंह भी मौके पर पहुंच गये थे। उन्होंने पुलिस टीम की कार्यवाही की प्रशंसा की। एसएचओ नई मण्डी योगेश शर्मा ने बताया कि इन बदमाशों से पुलिस ने 02 तमंचा मय 05 जिन्दा व 03 खोखा कारतूस 315 बोर, 01 वैगन आर कार अस्पष्ट नम्बर, और 05 किग्रा. अफीम एवं 01 किग्रा. चरस बरामद की है। उन्होंने बताया कि इन तस्करों के पास से बरामद मादक पदार्थ की कीमत 7.5 लाख रुपये आंकी गयी है। पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाशों ने अपने नाम दिवाकर पुत्र कृपाल सिंह निवासी खेडा खास थाना बनियाखेर सम्भल और महमूद पुत्र इकरामुद्दीन निवासी ग्राम हरसौली थाना शाहपुर मुजफ्फरनगर बताये हैं। उन्होंने जानकारी दी कि मुठभेड़ में घायलावस्था में गिरफ्तार अभियुक्त दिवाकर उपरोक्त मादक पदार्थ तस्करी के कई अभियोग पंजीकृत हंै। इन दोनों तस्करों के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।


इसके अलावा शनिवार को ही मन्सूरपुर थाना पुलिस टीम की भी बदमाशों से मुठभेड़ हो गयी। इसमें 01 शातिर लुटेरा, हत्यारा अभियुक्त घायल अवस्थ में गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने उसके कब्जे से अवैध शस्त्र बरामद किये हैं। मन्सूरपुर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर केपीएस चाहल ने बताया कि थाना पुलिस की एक टीम गश्त पर थी कि इसी बीच स्कूटी पर संदिग्ध युवक ने पुलिस को देखकर भागना चाहा, पुलिस ने इस बदमाश को घेर लिया।

शनिवार सुबह सोजहनी चैकी के समीप शाहपुर मंसूरपुर मार्ग पर थाना पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग की जा रही थी तभी मुखबिर द्वारा सूचना मिली की एक स्कूटी पर सवार दो बदमाश इधर से जा रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने मोर्चा संभाला तभी स्कूटी पर सवार दो बदमाश आते दिखाई दिए।पुलिस ने उन्हें रोकने का इशारा किया तो वह पुलिस पर फायरिंग कर निजामपुर सोहजनी के बड़े नाले की पटरी की ओर तेजी से भागने लगे।इसी बीच एक बदमाश मौका पाकर गन्नो के खेतो के रास्ते फरार हो गया। जबकि दूसरे बदमाश पर पुलिस ने गोली चलाई तो गोली उसके पैर में लगी। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर उसने अपना नाम गुलाब उर्फ भिखारी पुत्र राजाराम निवासी घासीपुरा बताया। पुलिस द्वारा मुठभेड़ की सूचना पर सीओ खतौली आशीष प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश थाने का हिस्ट्रीशीटर व टाप 10 अपराधी है। इस पर अपहरण, लूट तथा हत्या जैसे लगभग दो दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने घायल बदमाश को चिकित्सालय भिजवा दिया था। उन्होंनं बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त का नाम गुलाब उर्फ भिखारी पुत्र राजाराम निवासी ग्राम घासीपुरा थाना मन्सूरपुर है। गिरफ्तार अभियुक्त गुलाब उपरोक्त पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, गुण्डा एवं गैंगेस्टर अधिनियम के लगभग डेढ दर्जन अभियोग पंजीकृत हैं। मुठभेड़ के बाद सीओ खतौली आशीष प्रताप सिंह भी मय फोर्स मौके पर पहुंचे और मुठभेड़ स्थल का निरीक्षण किया।

Next Story