undefined

BKU-महेन्द्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि पर जल, जंगल और जमीन बचाने का आह्नान

किसान भवन सिसौली में भाकियू के संस्थापक अध्यक्ष को किसानों ने दी भावपूर्ण श्र(ांजलि, राकेश और नरेश टिकैत भी रहे मौजूद

BKU-महेन्द्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि पर जल, जंगल और जमीन बचाने का आह्नान
X

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक और किसान मसीहा स्वर्गीय महेन्द्र सिंह टिकैत की 13वीं पुण्यतिथि देशभर में जल, जंगल, जमीन और पर्यावरण बचाओ संकल्प दिवस के रूप में ग्राम स्तर पर मनाई गई। मुख्य कार्यक्रम का आयोजन सिसौली स्थित किसान भवन में हुआ। यहां पर भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत और राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के साथ ही हजारों किसानों ने बाबा महेन्द्र सिंह टिकैत के योगदान और बलिदान को याद करते हुए उनको श्र(ांजलि अर्पित की। किसान नेताओं ने जल, जंगल और जमीन के साथ ही पर्यावरण को बचाने के लिए सभी से चिंतन और मंथन करने के लिए एकजुट होने का आह्नान भी किया।


सिसौली में बुधवार किसान मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की 13वीं पुण्यतिथि सिसौली के किसान भवन और देश प्रदेश में अनेक स्थानों पर मनाई गई। सिसौली में किसान मुख्यालय में हवन किया गया। भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत और भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत सहित सैकड़ों किसान सुबह हवन यज्ञ में शामिल हुए। इसके बाद उनकी समाधि पर पहुंचकर सभी ने उनको याद किया और पुष्प अर्पित करते हुए अपनी भावना प्रकट की।


किसान मसीहा एवं बालियान खाप के मुखिया स्वर्गीय महेंद्र सिंह टिकैत की 13वीं पुण्यतिथि पर एम जे हॉस्पिटल शाहपुर द्वारा लगाए गए निशुल्क चिकित्सा शिविर में आज 410 मरीजो का सफल परीक्षण कर उपचार किया गया तथा निशुल्क दवाइयां भी उपलब्ध कराई गई किसान नेता एवं भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे स्वर्गीय महेंद्र सिंह टिकैत की आज 13वी पुण्यतिथि पर किसान भवन सिसौली में एम जे हॉस्पिटल शाहपुर के डायरेक्टर डॉक्टर जुनैद चौधरी द्वारा आयोजित निशुल्क चिकित्सा शिविर में आधा दर्जन चिकित्सको की टीम ने निशुल्क मैडिकल कैंप लगाकर लगभग 410 विभिन्न बीमारियों से ग्रसित मरीजों का सफल परीक्षण का उपचार किया इस दौरान जनरल फिजिशियन एमडी चिकित्सक डॉक्टर विष्णु गर्ग, डॉ हिमांशु कुमार, डॉक्टर प्रीति शर्मा, डॉक्टर मोहम्मद सलीम, मोहम्मद तारिक आदि ने शिविर को सफल बनाया।

Next Story