undefined

जेईई-नीट परीक्षा-पश्चिमी रेलवे ने परीक्षार्थियों को दी बड़ी सौगात

मंगलवार से जेईई-नीट की परीक्षा शुरू हो चुकी है। परीक्षा केन्द्रों पर कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार परीक्षाओं का आयोजन कराया जा रहा है।

जेईई-नीट परीक्षा-पश्चिमी रेलवे ने परीक्षार्थियों को दी बड़ी सौगात
X

नई दिल्ली। देश में बड़े विवाद का कारण बनी जेईई-नीट परीक्षा में अब रेलवे ने परीक्षार्थियों के लिए बड़ी सौगात देने के लिए आगे कदम बढ़ाया है। देश में कोरोना संकट के चलते रेल यातायात पूरी तरह से ठप्प पड़ा हुआ है। ऐसे में इन परीक्षाओं के आयोजन को लेकर विपक्षी ने भारी हंगामा किया है, अब रेलवे ने ऐसे परीक्षार्थियों के लिए रेल यातायात शुरू करने का ऐलान किया है।

बता दें कि 1 सितम्बर से देश में परीक्षाओं का दौर शुरू हो चुका है। जेईई-नीट परीक्षा का आयोजन 6 सितम्बर तक किया जायेगा। इन परीक्षाओं के आयोजन के लिए जहां छह राज्यों के मुख्यमंत्री कोर्ट पहुंचे थे तो वहीं देश में विपक्षी दलों ने सरकार के इस फैसले को युवाओं के भविष्य के विपरीत बताते हुए भारी विरोध किया है। ऐसे में मंगलवार से जेईई-नीट की परीक्षा शुरू हो चुकी है। परीक्षा केन्द्रों पर कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार परीक्षाओं का आयोजन कराया जा रहा है। पहले दिन परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड की जांच से लेकर मास्क और सेनिटाइजर की जांच का सामना करना पड़ा। परीक्षा केन्द्रों पर सोशल डिस्टेंस की भरपूर व्यवस्था की गयी थी। अब इन परीक्षार्थियों के लिए रेलवे ने भी सौगात का ऐलान किया है। पश्चिमी रेलवे इकाई ने मुम्बई में उपनगरीय रेल सेवा को इन परीक्षार्थियों के लिए शुरू करने की तैयारी कर ली है। मुम्बई लोकल ट्रेन में इन परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड दिखाने पर छूट दी जायेगी। इसमें पश्चिमी रेलवे ने बड़ी सौगात देते हुए परीक्षार्थियों के साथ उनके अभिभावकों को भी आवश्यक सेवाओं में छूट का ऐलान किया है।

बता दें कि मंगलवार को सवेरे जेईई-नीट की परीक्षा के लिए सवेरे सात बजे से परीक्षार्थियों ने परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना शुरू कर दिया गया था। वहां पर प्रवेश करते ही परीक्षार्थियों के हाथों को सेनिटाइज कराने की व्यवस्था की गयी थी। इसके साथ ही मास्क पर भी विशेष जोर दिया गया है।

Next Story