undefined

अटल जी की जादुई छवि, जनसंघ विरोधी भी रखते थे लगाव

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने आज कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भाषण देने की शैली के उनके विरोधी विचारधारा वाले भी कायल थे

अटल जी की जादुई छवि, जनसंघ विरोधी भी रखते थे लगाव
X

भोपाल। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने उनकी जनता के बीच छवि को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि जनसंघ (आज का आरएसएस) की विचारधारा का विरोध करने वाले भी अटल जी की रैलियों में उनका भाषण सुनने के लिए पहुंचने से नहीं कतराते थे।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने आज कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भाषण देने की शैली के उनके विरोधी विचारधारा वाले भी कायल थे और भी श्री वाजपेयी का भाषण सुनने का अवसर नहीं छोड़ते थे। श्री चैहान ने यहां प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय में श्री वाजपेयी की द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा में यह बात कही। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और वरिष्ठ नेता प्रभात झा भी मौजूद थे। श्री चैहान ने श्री वाजपेयी को अजातशत्रु बताते हुए कहा कि वे किसी दल या देश के नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के नेता थे। पंडित जवाहरलाल नेहरु की लोकप्रियता के काल में भी श्री वाजपेयी तत्कालीन सरकार की नीतियों की आलोचना करते थे। उनकी भाषण शैली इस तरह की थी कि प्रत्येक व्यक्ति उन्हें सुनने के लिए लालायित रहता था। जनसंघ के विरोधी भी उनका भाषण सुनने जाते थे। श्री वाजपेयी के लिए दल से ज्यादा महत्वपूर्ण देश था और जब भारत पाकिस्तान का युद्ध हुआ, तब वे तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी के साथ खड़े थे। श्री चैहान ने कहा कि श्री वाजपेयी देश का परमाणु शक्ति संपन्न बनाने के पक्षधर थे और उनके कार्यकाल में इस दिशा में कार्य हुआ था। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर घोषणा की कि राज्य के उत्तरी अंचल की महत्वाकांक्षी चंबल प्रोग्रेस वे योजना का नामकरण श्री वाजपेयी के नाम पर श्वाजपेयी चंबल प्रोग्रेस वेश् होगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा भोपाल में श्री वाजपेयी की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इस मौके पर पूर्व सांसद प्रभात झा ने भी श्री वाजपेयी की जन्मस्थली ग्वालियर से जुड़े पूर्व प्रधानमंत्री के संस्मरण सुनाए। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और अन्य भाजपा नेताओं ने भी श्री वाजपेयी के प्रति श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Next Story