undefined

महंत नृत्य गोपाल दास को हुआ कोरोना, सीएम योगी ने दिये अच्छा उपचार करने के निर्देश

महंत नृत्य गोपाल दास बुधवार को यहां कृष्ण जन्मभूमि पर जन्माष्टमी के मौके पर आये थे। आज सुबह उनकी तबीयत बिगड़ गयी जिसके बाद डाक्टरों ने उनका एंटीजेन टेस्ट किया जिसमें कोरोना की पुष्टि हुयी है।

महंत नृत्य गोपाल दास को हुआ कोरोना, सीएम योगी ने दिये अच्छा उपचार करने के निर्देश
X

मथुरा। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाने के लिए कान्हानगरी आये श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास की अचानक तबीयत बिगड़ गयी। जांच के उपरांत वह कोरोना संक्रमित पाये गये, इससे प्रशासन से लेकर शासत स्तर तक हड़कम्प मच गया। खुद मुख्यमंत्री ने मथुरा जिलाधिकारी से बात कर उनकी हालत की जानकारी ली और बेहतर उपचर के निर्देश दिये, मुख्यमंत्री के दिशा निर्देशोें के उपरांत उन्हे लखनऊ स्थित मेंदांता अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंहत के स्वास्थ्य की जानकारी ली और मथुरा के जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि उन्हे इलाज के लिये मेंदाता भेजने की समुचित व्यवस्था करें। उन्होने कहा कि महंत के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें और उन्हे जल्द से जल्द लखनऊ भेजें। महंत नृत्य गोपाल दास बुधवार को यहां कृष्ण जन्मभूमि पर जन्माष्टमी के मौके पर आये थे। आज सुबह उनकी तबीयत बिगड़ गयी जिसके बाद डाक्टरों ने उनका एंटीजेन टेस्ट किया जिसमें कोरोना की पुष्टि हुयी है। जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्रा ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास का कोरोना एंटीजन टेस्ट हुआ है। जांच में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। उन्हे मेदांता अस्पताल शिफ्ट किया जा रहा है। चिकित्साधिकारी डा. भूदेव ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास को हल्का बुखार और खांसी थी। सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उन्हें दवा दी गयी है और अब बुखार उतर गया है। खांसी में भी आराम है। दूसरी ओर इस मामले में सरकार ने भी तत्काल प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास के कोविड संक्रमित होने की जानकारी मिलने पर उनके उपचार के लिए सभी प्रबन्ध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने महंत नृत्य गोपालदास के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी मथुरा तथा महंत नृत्य गोपालदास के अनुयायियों से वार्ता कर उनके स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने जिलाधिकारी मथुरा को निर्देशित किया कि महंत नृत्य गोपालदास के बेहतर उपचार के लिए हर सम्भव प्रबन्ध किए जाएं। मुख्यमंत्री ने मेदांता हाॅस्पिटल के चेयरमैन नरेश त्रेहन से वार्ता कर महंत नृत्य गोपालदास का मेदांता हाॅस्पिटल में उपचार कराने का अनुरोध किया है, इसके साथ ही मथुरा में भी उनकी चिकित्सा के लिए बेहतर प्रबंध करने पर जोर दिया गया है।

Next Story