undefined

सांसद संजय सिंह ने उप राष्ट्रपति से की योगी की शिकायत

सांसद संजय सिंह ने उप राष्ट्रपति से की योगी की शिकायत
X

लखनऊ। आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगाया है कि उनकी सरकार में कोरोना काल में हुए घोटालों का मुद्दा उठाने के कारण ही उन पर यूपी पुलिस ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर दिया है। इसको लेकर संजय सिंह ने उप राष्ट्रपति वैंकया नायडू को पत्र लिखकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के रवैये की शिकायत की है। इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट के माध्यम से दी है।

आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद संजय सिंह पर गत दिवस लखनऊ के हजरतगंज थाने में देशद्रोह के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। उनको पुलिस ने 20 सितम्बर को हाजिर होने का समन भेजते हुए हाजिरी नहीं होने पर आगे की कार्यवाही किये जाने की चेतावनी भी दी है। उन पर जातिगत सर्वे का आडियो टेप बनवाने के आरोप में योगी सरकार ने यह केस दर्ज करवाया है।

उन पर देशद्रोह के साथ साथ इस मुकदमे में साजिश रचने, धोखाधड़ी करने के अलावा आईटी एक्ट की भी धारा लगाई गई है। सांसद संजय सिंह यूपी में ब्राह्मणों की हत्या होने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहरा चुके हैं और उन्होंने हाल ही में राज्यसभा में उत्तर प्रदेश में कोरोना काल के दौरान पीपीई किट व अन्य उपकरणों की खरीद में घोटाला होने का मामला उठाते हुए सीबीआई जांच कराने की मांग की थी।

आज सांसद संजय सिंह ने ट्वीट किया है, जिसमें उनके द्वारा सीएम योगी आदित्यनाथ की शिकायत राज्यसभा के सभापति उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू से करने की जानकारी दी गयी है। इसमें उन्होंने कहा कि उनके द्वारा उत्तर प्रदेश में कोरोना किट की खरीद में घोटाले और ब्राह्मणों की हत्याओं का ब्यौरा सदन में उठाने के कारण ही देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होंने कहा कि वह जेल जाने के लिए तैयार हैं। वह देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होने से आहत हैं और उन्होंने अब पूरी तरह से योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अब देखना है कि 20 सितम्बर को वह लखनऊ पुलिस के समक्ष उपस्थित होते हैं या नहीं।

Next Story