undefined

तेलंगाना-कर्नाटक में किसान पंचायत करेंगे राकेश टिकैत

बागपत में छोटे चौधरी के साथ किसान महापंचायत में राकेश टिकैत ने किसानों को बताये कृषि कानूनों के नुकसान

तेलंगाना-कर्नाटक में किसान पंचायत करेंगे राकेश टिकैत
X

मुजफ्फरनगर। किसान आंदोलन को लेकर भाजपा और केन्द्र सरकार के खिलाफ अभियान में अभी ठहराव की उम्मीद नहीं है। गाजीपुर बार्डर से इस आंदोलन को नई ताजगी देने का काम करने वाले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत अब देशव्यापी अभियान में जुटे हुए हैं। उन्होंने मार्च के अपने कार्यक्रम तय कर दिये हैं। इनमें राकेश टिकैत दक्षिण भारत में भी इस आंदोलन को मजबूत बनाने के लिए जुट गये हैं। इसके अन्तर्गत उनके द्वारा कर्नाटक और तेलंगाना में भी किसान महापंचायतों में शिरकत की जायेगी। आज उनके द्वारा बागपत में रालोद मुखिया चौ. अजित सिंह के साथ किसान पंचायत में केन्द्र सरकार की नीतियों को लेकर रोष प्रकट किया गया।

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने पूर्व में ही कहा है कि किसान आंदोलन को अक्टूबर तक चलाया जायेगा। इसके बाद आगामी रणनीति बनेगी। वहीं केन्द्र सरकार और भाजपा हाईकमान किसान आंदोलन को भुला कर राज्य विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी नजर आती है। ऐसे में किसानों के बीच केन्द्र सरकार की नीतियों को ले जाने के लिए किसान महापंचायतों के दौर में जुटे राकेश टिकैत ने आगामी कार्यक्रम जारी कर दिया है। 27 फरवरी को अपने ट्विटर हैंडल पर जारी कार्यक्रम के अनुसार उन्होंने इस आंदोलन को दक्षिण भारत तक ले जाने की अपनी योजना को साझा किया है।

इसके अनुसार 28 फरवरी को राकेश टिकैत द्वारा सहारनपुर जनपद के गांव लखनौर में किसान पंचायत में शिरकत की जायेगी। इसके साथ ही 01 मार्च को उत्तराखंड के जनपद उधमसिंह नगर के रुद्रपुर, 02 मार्च को झुंझनू राजस्थान, 03 मार्च को नागौर राजस्थान, 05 मार्च को सैफई इटावा यूपी, 06 मार्च को तेलंगाना, 07 मार्च को गाजीपुर बार्डर, 08 मार्च को श्योपुर मध्य प्रदेश, 10 मार्च को बलिया यूपी, 12 मार्च को जोधपुर राजस्थान, 14 मार्च को मध्य प्रदेश के रीवा और 15 मार्च को जबलपुर के साथ ही 20 से 22 मार्च तक कर्नाटक में किसान पंचायतों में राकेश टिकैत शामिल रहेंगे।

शनिवार को केन्द्र सरकार और तीन कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रीय लोकदल द्वारा बागपत के बामनौली गांव में आयोजित किसान महापंचायत में भी चौ. राकेश टिकैत पहुंचे। उन्होंने किसान महापंचायत शुरू होने से पहले हवन किया और बाद में रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चैधरी अजित सिंह के साथ किसानों को सम्बोधित किया।

Next Story