Top
undefined

गोयला की तीरंदाज ज्योति ने छू लिया आसमां, दुबई में जीता रजत

दुबई में 22 से 26 फरवरी तक दिव्यांग विश्व तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इसके सेमीफाइनल में ज्योति ने रूस की खिलाड़ी जियोवा अनास्तासिया को मात

गोयला की तीरंदाज ज्योति ने छू लिया आसमां, दुबई में जीता रजत
X

मुजफ्फरनगर। शाहपुर क्षेत्र के गांव गोयला की तीरंदाज ज्योति बालियान ने दुबई में हुई दिव्यांग विश्व तीरंदाजी प्रतियोगिता में रजत पदक जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। होनहार खिलाड़ी की इस जीत से परिजनों के साथ ही ग्रामीण भी प्रफुल्लित हैं।

थाना क्षेत्र के गांव गोयला निवासी दिव्यांग तीरंदाज ज्योति बालियान के कोच कुलदीप वैदवान ने बताया कि दुबई में 22 से 26 फरवरी तक दिव्यांग विश्व तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इसके सेमीफाइनल में ज्योति ने रूस की खिलाड़ी जियोवा अनास्तासिया को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

फाइनल मैच में 26 फरवरी को ज्योति का मुकाबला एक और रूसी खिलाड़ी स्टेपानिडा आर्ताखिनोवा से हुआ। तीन राउंड के इस संघर्षपूर्ण व रोमांचक मैच में ज्योति को रूसी खिलाड़ी के 130 अंकों की अपेक्षा 128 अंक हासिल हुए, जिससे वह मात्र दो अंकों से स्वर्ण पदक से चूक गईं। इसके चलते ज्योति ने टूर्नामेंट में रजत पदक पर कब्जा जमाया। कोच कुलदीप वैदवान ने बताया कि फिलहाल ज्योति दुबई में ही है और जल्द ही भारत लौटेगी। स्वदेश आगमन पर तीरंदाज का जोरदार स्वागत किया जाएगा।

Next Story