undefined

मुजफ्फरनगर...आलोक यादव का तबादला, टॉपर संदीप भागिया बने नये सीडीओ

संदीप भागिया लखनऊ के आशियाना के निवासी हैं। साल 2017 की सिविल सेवा परीक्षा के नतीजे में राजधानी लखनऊ के मेधावी के रूप में संदीप भागिया ने अखिल भारतीय स्तर पर 30वां स्थान प्राप्त किया। वह 2018 बैच के आईएएस अफसर हैं।

मुजफ्फरनगर...आलोक यादव का तबादला, टॉपर संदीप भागिया बने नये सीडीओ
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में सीडीओ बनकर अपने काम और एक मधुर मुस्कान वाले कार्य व्यवहार से लोगों का दिल जीतने वाले आईएएस आलोक यादव का शासन ने तबादला कर दिया है। उनको झांसी में विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है। उनके स्थान पर सिविल सेवा में टॉप पॉजिशन हासिल करने वाले संदीप भागिया को मुजफ्फरनगर भेजा गया है। संदीप भागिया वर्तमान में मेरठ जनपद में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात थे।

शासन ने आज कई आईएएस और प्रशिक्षु आईएएस अफसरों का तबादला किया है। इसमें जनपद मुजफ्फरनगर से ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और एसडीएम जानसठ जयेन्द्र कुमार को सीडीओ सि(ार्थनगर बनाया गया है। वहीं एमडीए के सचिव महेन्द्र प्रसाद को लखनऊ तबादला किया गया है। वह अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम लखनऊ में प्रबंध निदेशक के पद पर कार्य करेंगे। सीडीओ आलोक यादव आईएएस को झांसी में विकास प्राधिकरण में भेजा गया है। इसके साथ ही शासन ने मेरठ में तैनात प्रशिक्षु आईएएस संदीप भागिया को मुजफ्फरनगर का नया सीडीओ बनाया है।


संदीप भागिया लखनऊ के आशियाना के निवासी हैं। साल 2017 की सिविल सेवा परीक्षा के नतीजे में राजधानी लखनऊ के मेधावी के रूप में संदीप भागिया ने अखिल भारतीय स्तर पर 30वां स्थान प्राप्त किया। उन्होंने अपने पांचवें और अन्तिम प्रयास में यह सफलता हासिल कर सभी को चौंका दिया। जिस समय वह सिविल परीक्षा को ब्रेक कर पाये, उस दौरान वह इंडियन डिफेंस अकाउंट सर्विसेज में कार्यरत थे।


29 साल की आयु में संदीप ने यह उपलब्धि हासिल की। आशियाना स्थित लखनऊ पब्लिक स्कूल से इंटरमीडिएट की पढ़ाई करने के बाद संदीप भागिया ने आईआईटी दिल्ली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की। संदीप कहते हैं कि सफलता पाने के लिए एक लक्ष्य तय करें। हो सकता है कि उस लक्ष्य को पाने में कई बार असफलता हासिल हो। लेकिन, इससे परेशान होने या रुकने की जरूरत नहीं है। पढ़ाई के साथ खेलकूद पर भी ध्यान देने की जरूरत है।


30वां स्थान पाने के कारण उनको आईएएस का यूपी काडर दिया गया। चयन के बाद उत्तर प्रदेश सिंधी अकादमी लखनऊ ने उनका गौरव सम्मान समारोह आयोजित किया। संदीप ने इसी अकादमी से तैयारी की और उत्तर प्रदेश सिंधी अकादमी के तत्वावधान में सिंधी विषय लेकर सिविल सेवा परीक्षा में यह उपलब्धि हासिल की। सिंधी समाज के युवाओं को भारतीय प्रशानिक सेवा की परीक्षा को उत्तीर्ण करने के लिए प्रेरित किया और एक रास्ता खोला।

Next Story