undefined

MUZAFFARNAGAR--दस रुपये सवारी में नहीं चल पा रहा गुजारा

ई रिक्शा संचालकों ने पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप से मिलकर बताई समस्या, 20 रुपये प्रति सवारी किराया निर्धारित कराने की मांग

MUZAFFARNAGAR--दस रुपये सवारी में नहीं चल पा रहा गुजारा
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में ई रिक्शाओं की बढ़ती संख्या के कारण कई प्रकार की चुनौती और समस्या बनी हुई हैं, लेकिन ई रिक्शा चालक खुद आर्थिक समस्या से जूझ रहे हैं। ऐसा मामला खुद पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप के सामने तब आया, जबकि भाजपा नेता के साथ कुछ ई रिक्शा चालक पालिका अध्यक्ष से मिलने पहुंचे। उनकी समस्या थी कि 10 रुपये प्रति सवारी के भाड़े में उनका गुजारा नहीं हो पा रहा है, ऐसे में शहरी क्षेत्र में चल रही ई रिक्शाओं के लिए 20 रुपये प्रति सवारी का भाड़ा निर्धारित कराया जाना चाहिए।

भाजपा नेता जगदीश पांचाल और देशपाल पांचाल के साथ कुछ ई रिक्शा चालक सुनील कुमार, गोपाल सैनी, शाहवेज, वंश कुमार, धर्मेन्द्र सिंह, शिवकरण और राहुल कुमार आदि रविवार को नई मण्डी स्थित पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप के आवास पर पहुंचे। उन्होंने अपनी समस्याओं को लेकर एक प्रार्थना पत्र पालिकाध्यक्ष को सौंपा। इसमें ई रिक्शा चालकों की समस्याओं को उठाते हुए भाजपा नेता ने समाधान की मांग की। प्रार्थना पत्र में बताया कि ई रिक्शा के लिए शहरी क्षेत्र में 10 रुपये प्रति सवारी का आम भाड़ा तय है। इस भाड़े पर एक ई रिक्शा चालक प्रतिदिन मुश्किल से 300-400 रुपये की आमदनी करता है। ऐसे में जो व्यक्ति किराये पर ई रिक्शा चला रहा है, तो उसके लिए और भी आर्थिक समस्या है, क्योंकि 300 रुपये से ज्यादा किराया चला जाता है, बिजली की यूनिट भी महंगी है तो चार्जिंग करना भी महंगा पड़ रहा है। ऐसे में 10 रुपये प्रति सवारी के भाड़े पर घर चलाने के लिए मजदूरी नहीं पड़ रही है। ई रिक्शा चालकों ने शहरी क्षेत्र में 20 रुपये प्रति सवारी का आम भाड़ा तय किये जाने की मांग पालिकाध्यक्ष से की है। हालांकि यह मामला सीधे तौर पर पालिका से जुड़ा नहीं है, लेकिन एक आम किराया तय करने के लिए लोग वहां पहुंचे थे।

Next Story